कोरबा ने मौसम की मार.. अस्पताल में पैर रखने की जगह नहीं.. मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अतिरिक्त बेड की व्यवस्था

Must Read

Korba is hit by the weather.. there is no place to stand in the hospital

कोरबा। जिले में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। जिसका सीधा असर सेहत पर पड़ रहा है। मलेरिया व डेंगू के अलावा अन्य बीमारियां तेजी से फैल रही है। जिसका अंग निजी और सरकारी अस्पतालों में लगने वाली मरीजों को भी से लगाया जा सकता है। मे
अस्पताल की बात करें तो आलम यह है कि वादों में अतिरिक्त बेड लगाना पड़ा। जिसकी संख्या आने वाले दिनों में बढ़ जा सकती है।

मेडिकल कालेज के ओडी में सामान्य दिनों में 750 से 800 मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं। इनमें 40 से 50 मरीजों को भर्ती करने की जरूरत पड़ती है। उनका उपचार वादों में किया जाता है। यह स्थिति बिलकुल विपरीत हो गई है। कुछ दिनों से ओपीडी में आने वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है दो दिन पूर्व ओपीडी में 950 मरीजों का पंजीयन किया गया था। इनमें 131 मरीजों को अस्पताल में दाखिल किया गया जिनका उपचार अलग-अलग वाहों में किया जा रहा है। एकाएक मरीजों की बढ़ती संख्या ने प्रबंधन को परेशानी भी बढ़ा दी है।

बताया जा रहा है कि लगातार हो रही बारिश के कारण दूषित जल से होने वाली बीमारी तो बड़ी है. इसके अलावा पानी के कारण पनपने वाले मच्छर के काटने से मलेरिया व डेंगू जैसे बीमारी से पीड़ित मरीज भी सामने आ रहे हैं। खासकर क्षेत्र में मलेरिया ने ग्रामीणों को बुरी तरह से जकड़ लिया है।

प्रबंधन द्वारा अस्पताल में आने वाले मरीजों को बेड की कमी के कारण भटकना न पड़े इसके लिए हर संभव प्रयास किया रहा है। जहां अस्पताल के सर्जिकल और इमरजेंसी वार्ड में अतिरिक्त बेड लगा है। वहीं ट्रामा वार्ड के री सहित अन्य स्थानों में बेडर मरीजों का उपचार किया जा रहा है। आलम यह है कि अस्पताल में प रखने की जगह नहीं है। आने वाले दिनों में मरीजों की संख्यक है।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This