नौकरी दिलाने के नाम पर 5 लाख रुपए की ठगी.. 420 तहत मामला पंजीबद्ध

Must Read

Fraud of 5 lakh rupees in the name of getting a job… case registered under 420

बागबाहरा । मंत्रालय में बाबू की नौकरी दिलाए जाने के नाम पर लगभग 5 लाख की ठगी किए जाने के मामले में पुलिस ने कल दो लोगों के खिलाफ भादवि के तहत धारा 420, 34 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। ठगी का शिकार ग्राम अनवरपुर निवासी कुंजमणि साहू रोजगार के साथ दिसंबर 2022 को उक्त घटना हुआ था। पुलिस ने मामला विवेचना में लिया है।

पुलिस के अनुसार छत्तूराम नंद निवासी दर्रा कसडोल द्वारा बैगा रायसिंग पिता धनीराम लोहार उसे झांसे में लेकर उससे विभिन्न किश्तों में 5 लाख 9 जार रूपए मंत्रालय में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी किए जाने की रिपोर्ट प्रार्थी कुंजमणि साहू पिता हेमलाल साहू ने दर्ज कराते हुए बताया कि वे दोनों उसके पास आए थे। छत्तूराम नंद ने नौकरी का प्रलोभन देकर 4-5 लाख रु. लगना बताया। इस पर प्रार्थी ने 40 हजार के अलावा फोन पे से 1.69 लाख, पीएनबी में आरटीजीएस से तीन लाख उसके खाते में जमा किए। उसके बाद छत्तूराम ने उसे घुमाना शुरू किया । एक-डेढ़ माह बाद उसने फोन भी बंद कर दिया।

प्रार्थी रायसिंग के साथ उसकी पतासाजी के लिए ग्राम दर्रा ( कसडोल) गया। उसकी पत्नी ने रायपुर में रहना बताया। वे उसे लेकर रायुप भी गए। लेकिन, वह नहीं मिला। इस संबंध में रायसिंग की भूमिका परगांव में बैठक रखी। लेकिन कोई हल नहीं निकला। पुलिस ने बताया कि चूंकि घटना पुरानी है। अतः इस मामले में भादवि की धारा 420, 34 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This