मथुरा में मंदिर के दान पात्र से 1.9 करोड़ रुपये लेकर पुजारी फरार…

Must Read

मथुरा में मंदिर के दान पात्र से 1.9 करोड़ रुपये लेकर पुजारी फरार…

मथुरा के गोवर्धन में मंदिर में दान आई एक करोड़ नौ लाख रुपये की राशि लेकर सेवायत (पुजारी) फरार हो गया. वह पैसों को बैंक में जमा कराने के लिए निकला था, लेकिन फिर वह न बैंक पहुंचा और न ही मंदिर वापस लौटकर आया. पुजारी का फोन बंद आ रहा है. मंदिर प्रबंधक ने इस मामले की शिकायत दर्ज कराई थी, उसके बाद से गोवर्धन पुलिस और मंदिर प्रशासन गायब पुजारी की तलाश में जुटा था.

जानकारी के अनुसार, गोवर्धन थाना क्षेत्र के प्रमुख मंदिर मुकुट मुखारबिंद के सेवायत (पुजारी) पर 1,09,37,200 रुपये लेकर फरार होने का आरोप लगाया गया था. इसको लेकर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसमें मंदिर प्रबंधक चंद्र विनोद कौशिक ने कहा था कि सोमवार को मंदिर की ठेका धनराशि के करीब एक करोड़ नौ लाख रुपये लेकर सेवायत दिनेश चंद यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में जमा कराने गया था.

आरोपी पुजारी गोवर्धन के दसविसा का रहने वाला है. उसने जालसाजी करते हुए मंदिर की धनराशि बैंक में जमा नहीं की और सारा पैसा लेकर फरार हो गया. इसके बाद से उसका फोन बंद है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. पुलिस ने आरोपी के घर से 71 लाख 92 हजार रुपये बरामद कर लिए हैं. ये नोट बोरियों में भरे रखे थे. इसी के साथ बाकी धनराशि की तलाश की जा रही है.

इस पूरे मामले को लेकर एसपी देहात त्रिगुन विसेन ने फोन पर बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. उसकी पत्नी ने पुलिस को सूचना देकर घर से पैसे की रिकवरी करवाई है. वहां से 72 लाख रुपए मिले हैं. अभी आरोपी फरार है. मंदिर रिसीवर ने बताया कि अभी बाकी जो पैसा बचा है, उसकी जांच चल रही है, जो भी बचा पैसा है, जल्द ही रिकवरी के लिए जो भी उचित कार्रवाई होगी, कोर्ट के आदेशानुसार की जाएगी.

Latest News

इस साल 35 लाख Wedding के साथ करोड़ रुपये का कारोबार की संभावना

बिजनेस: इस साल नवंबर से मध्य दिसंबर के बीच भारत में 35 मिलियन से अधिक शादियां होने की उम्मीद...

More Articles Like This