35 फुट ऊंची कांवड़ हाईटेंशन लाइन से जा टकराई, 7 कांवड़िए झुलसे,3 की हालत गंभीर

Must Read

35 फुट ऊंची कांवड़ हाईटेंशन लाइन से जा टकराई, 7 कांवड़िए झुलसे,3 की हालत गंभीर

मेरठ। कांवड़ियों को लेकर फिर एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां हरिद्वार से लाई गई 35 फुट ऊंची कांवड़ हाईटेंशन लाइन से जा टकराई, जिसमें 7 कांवड़िए झुलस गए। बता दें कि ऊंची कांवड़ पर रोक के बाद भी मंगलवार को हरिद्वार से दिल्ली ले जाई जा रही 35 फुट ऊंची कांवड़ बागपत रोड बाईपास फ्लाईओवर पर हाईटेंशन लाइन से टकरा गई। करंट की चपेट में आकर सात कांवड़िए झुलस गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और कांवड़ियों से उनका हाल चाल जाना।

जानकारी के मुताबिक स्थानीय पुलिस के मुताबिक दिल्ली के हैदरपुर से 20 कांवड़ियों का जत्था 35 फुट ऊंची कांवड़ लेकर आ रहे थे। सोमवार को यह कांवड़ सिवाया पार करके मोदीपुरम पहुंची थी। उस समय पुलिसकर्मियों की सूचना पर 220 केवीए बिजलीघर के कर्मचारियों ने हाईटेंशन लाइन की सप्लाई बंद कर दी। एटूजेड कॉलोनी के पास यह कांवड़ हाईटेंशन लाइन तक पहुंच रही थी। बिजली सप्लाई बंद करके कांवड़ को यहां से गुजारा गया।

मंगलवार को इन कांवड़ियों का जत्था एनएच-58 बागपत रोड बाईपास फ्लाईओवर पर पहुंचा तो आठ कांवड़िये शिविर में खाना खाने लगे। जबकि 12 कांवड़ियों ने 35 फुट ऊंची कांवड़ को फ्लाईओवर के ऊपर से ले जाने लगे तो इसी बीच कांवड़ 33 हजार केवीए की विद्युत लाइन से टकरा गई जिससे सात कांवड़िये झुलस गए। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने घायल कांवड़ियों को सुभारती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। सात कांवड़ियों में से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है।

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This