जन्मदिन पर हेलमेट वितरण करने वाली मरवाही की छात्रा शताक्षी तिवारी को एसपी जीपीएम ने गुड समैरिटन के रूप में किया सम्मानित

Must Read

Marwahi student Shatakshi Tiwari, who distributed helmets on her birthday, was honored as a Good Samaritan by SP GPM

जीपीएम। विगत 25 जुलाई को मरवाही थाना क्षेत्र निवासी होनहार छात्रा कुमारी शताक्षी तिवारी पिता अमित कुमार तिवारी ने एक अभिनव पहल करते हुए अपने सोलहवें जन्मदिन के अवसर पर मरवाही पुलिस संग राहगीरों को 16 हेलमेट वितरण किए और लोगों को यातायात नियमों का पालन करने प्रेरित किया जिसके बाद क्षेत्र के आमजन के बीच छात्रा की सभी ने सराहना की ।

एसपी जीपीएम आईपीएस भावना गुप्ता को जब इसकी जानकारी मीडिया ग्रुप के माध्यम से चली तो उन्होंने आज 30 जुलाई को छात्रा शताक्षी को परिवार संग एसपी ऑफिस आमंत्रित कर अपने चैंबर में सम्मानित किया। छात्रा ने बताया कि वह जीपीएम पुलिस के स्पेशल हेलमेट जोन और सड़क जागरूकता के कार्यक्रम फॉलो कर रही है और इसी से प्रभावित होकर शताक्षी ने निर्णय लिया कि अपने जन्मदिन को सड़क सुरक्षा संबंधी जागरूकता प्रसारित करने के रूप में मनाएगी ।

इतनी कम उम्र में जनकल्याण हेतु किए गए बालिका के प्रयास से प्रभावित होकर जिला आईपीएस एसपी भावना गुप्ता ने गुड समैरिटन के रूप में अच्छे नागरिक होने का कर्तव्य निभाने के लिए छात्रा शताक्षी को प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो भेंटकर सम्मानित किया और उत्साहवर्धन किया।

इस मौके पर एसपी भावना गुप्ता ने घोषणा की है कि जिले के जो नागरिक किसी दुर्घटना के पीड़ित को अस्पताल पहुंचाने या जागरूकता संबंधी कोई उल्लेखनीय प्रयास करते हैं तो ऐसे अच्छे नागरिकों को चिन्हांकित कर गुड समैरिटन के रूप में पुरस्कृत किया जाएगा।

इस अवसर पर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल, डीएसपी निकिता तिवारी, थाना प्रभारी मरवाही उप निरीक्षक गंगा प्रसाद बंजारे और उप निरीक्षक (एम) महेंद्र गुप्ता भी उपस्थित रहे।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This