1 अगस्त से इन चीजों के नियमों में होगा बड़ा बदलाव

Must Read

1 अगस्त से इन चीजों के नियमों में होगा बड़ा बदलाव

नई दिल्ली- दो दिन बाद जुलाई का महीना खत्म हो जाएगा। जिसे बाद अगस्त की शुरूआत होगी। आने वाले एक अगस्त से देश में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेगा, जो सीधे आपके जेब में असर डालेगा। ​जिसमें आपको एलपीजी सिलेंडर की कीमतों से लेकर क्रेडिट कार्ड तक के नियमों बदलाव देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं किन चीजों में होगा बदलाव।

आपको बता दें कि एक अगस्त से लेन देने के लिए नए नियम लागू होंगे। दरअसल, एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए किराए के भुगतान थर्ड पार्टी ऐप CRED, Paytm, Mobikwik, Freecharge और अन्य से किए जाएंगे, तो उस ट्रांजैक्शंस पर 1% चार्ज लगाया जाएगा और प्रति ट्रांजैक्शंस लिमिट 3,000 रुपये तय की गई है. फ्यूल ट्रांजैक्शंस पर 15,000 रुपये से कम के लेन-देन पर कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा, हालांकि, 15,000 रुपये से ज्यादा के लेन-देन पर कुल राशि पर 1% शुल्क लगेगा।

ऑयल मार्केटिंग कंपनिया हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बदलाव करती हैं और 1 अगस्त 2024 को सुबह छह बजे से संशोधित दाम जारी किए जा सकते हैं। बीते कुछ समय में जहां 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कई बदलाव देखने को मिल चुके हैं, तो वहीं 14 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में कोई चेंज देखने को नहीं मिला है। जुलाई महीने की पहली तारीख को भी Commercial PLG Cylinder की कीमत राजधानी दिल्ली में 30 रुपये कम की गई थी। ऐसे में इस बार लोगों को घरेलू सिलेंडर की कीमतों में राहत की उम्मीद है।

आने वाले महीने की पहली तारीख से गूगल मैप्स परिवर्तित नियम लागू होंगे। नए नियम के अनुसार गूगल मैप्स ने अपनी सर्विस का भारत में शुल्क 70 प्रतिशत तक घटा दिया हैं। इसके साथ ही नए नियमों में गूगल मैप्स की ओर से सर्विस के लिए डॉलर की जगह भारतीय रुपयों में चार्ज लिया जाएगा। हालांकि बता इस बदलाव का आम यूजर्स पर कोई असर नहीं होगा।

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This