छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटों के लिए इन जिलों में येलो अलर्ट जारी..

Must Read

Yellow alert issued in these districts of Chhattisgarh for the next 24 hours..

छत्तीसगढ़ में अगले दो तीन दिनों तक मानसून की सक्रियता बनी रहेगी। साथ ही प्रदेश में लागतार मानसून की सक्रियता बढ़ रही है। इसके प्रभाव से प्रदेश के अधिकांश जगहों में बारिश हो रही है। आज गुरुवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की मध्यम बारिश और एक-दो जगह पर भारी बारिश होने की संभावना है। इसे लेकर मौसम विभाग ने 17 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं सात जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ में आगामी दो तीन दिनों तक अधिकांश जगहों पर बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है। एक चक्रवाती परिसंचरण झारखंड और आसपास के क्षेत्र पर समुद्र तल से 7.6 किलोमीटर ऊपर तक फैला हुआ है, जो ऊंचाई के साथ दक्षिण की ओर झुका हुआ है। साथ ही औसत समुद्र तल पर मानसून की द्रोणिका पूर्व-दक्षिण-पूर्व से उत्तर-पूर्व की ओर बंगाल की खाड़ी तक औसत समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर ऊपर तक फैला हुआ है। इसके प्रभाव से प्रदेश के अधिकांश जगहों पर बारिश के आसार हैं।

मौसम एक्सपर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों के लिए बस्तर, दंतेवाड़ा, नारायणपुर, कोरिया, रायपुर, महासमुंद, दुर्ग, बेमेतरा, कबीरधाम, बलौदाबाजार, बालोद, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, कोरबा, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, सूरजपुर और बलरामपुर जिले में यलो अलर्ट जारी किया है। दूसरी ओर मौसम विभाग ने बिलासपुर, राजनांदगांव, मुंगेली, कांकेर, बीजापुर, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई और मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This