रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब त्योहारी सीजन में चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें….

Must Read

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब त्योहारी सीजन में चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें….

नई दिल्ली- सावन के पवित्र महीने की शुरुआत हो चुकी है। कुछ दिन बाद ही देश में त्योहारों का सीजन भी शुरू होने जा रहा है। देश में कई ऐसे लोग हैं जो काम के सिलसिले में घर से बाहर रहते हैं और ज्यादातर ट्रेन से आना-जाना करते हैं। कई बार ट्रेनों की सीट फुल होने के चलते रेल यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। भारतीय रेलवे ने अपने यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है।

बता दें कि भारतीय रेलवे ने 17 सितंबर तक देश भर के कई प्रमुख मार्गों पर नई विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला लिया। इन ट्रेनों में एसी, स्लीपर क्लास और जनरल क्लास वाली शामिल होंगी। रेल मंत्रालय का कहना है कि यात्रा प्राथमिकताओं को समझने और आरामदायक यात्रा अनुभव मुहैया कराने पर जोर है। ऐसी उम्मीद है कि इन स्पेशल ट्रेनों से पीक सीजन और त्योहारों के दौरान यात्रियों की परेशानियां कम हो जाएंगी। इससे उनके पास अपनी यात्रा को लेकर अधिक ऑप्शन रहेंगे।

बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर जंक्शन स्पेशल ट्रेन 22 फेरों के लिए ऑपरेट होगी। 23 जुलाई से यह ट्रेन प्रत्येक रविवार और मंगलवार को बांद्रा टर्मिनस से गोरखपुर जंक्शन तक फर्राटा भरेगी। साथ ही, हर सोमवार और बुधवार को विपरीत दिशा में यह चलेगी। इस ट्रेन रूट में बोरीवली, वापी, सूरत, वडोदरा जंक्शन, कोटा जंक्शन, आगरा किला, कानपुर सेंट्रल, गोंडा जंक्शन जैसे प्रमुख स्टेशनों पर स्टॉपेज होंगे। कहा जा रहा है कि इस स्पेशल ट्रेन के चलने से बड़ी संख्या में यात्री लाभ उठा सकेंगे। साथ ही, गणतंत्र दिवस और रक्षाबंधन के दौरान ट्रेनों में भीड़ कुछ कम हो सकेगी।

रेलवे ने उधना-छपरा रूट पर अनारक्षित विशेष ट्रेन चलाने का फैसला लिया है, जो 21 जुलाई से शुरू होकर 12 यात्राओं के लिए यह ऑपरेट होगी। 22 जुलाई से प्रत्येक रविवार को उधना से छपरा तक जाएगी। वहीं, वापसी के दौरान प्रत्येक सोमवार को छपरा से उधरा के लिए जाएगी।

कटिहार-अमृतसर स्पेशल ट्रेन 25 जुलाई से 8 फेरों के लिए चलेगी। यह हर गुरुवार को कटिहार से अमृतसर के लिए रवाना होगी। वहीं, हर शनिवार को अमृतसर से कटिहार के लिए रवाना होगी। यह स्पेशल ट्रेन अपने रूट में लखनऊ, कानपुर सेंट्रल, अंबाला कैंट और लुधियाना सहित विभिन्न मुख्य स्टेशनों पर रुकेगी।

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This