स्टेडियम में हो रहा निर्माण में स्ट्रीट लाइट के लिए लग रहे खंबे हल्की हवा से गिरे

Must Read

स्टेडियम में हो रहा निर्माण में स्ट्रीट लाइट के लिए लग रहे खंबे हल्की हवा से गिरे

बच्ची को आई गंभीर चोट दूसरे जिले में जाकर करना पड़ा इलाज

सक्ती- जिले के एकमात्र स्टेडियम में चल रहे कार्यों को लेकर कई प्रश्न उठाने लगे हैं बता दें कुछ दिन पूर्व निर्माण कार्य मे लापरवाही और अमानक स्तर के समान लगने के कारण बच्ची को गंभीर चोट आई थी। परंतु इस मामले को लेकर आज तक कोई कार्यवाही होते नहीं दिख रही है। बता दे सक्ती के एकमात्र स्टेडियम में निर्माण कार्य जोरों पर है परंतु वहां जिस स्तर के समान लगने चाहिए वह नहीं लगने के कारण कुछ दिन पूर्व एक दुर्घटना घटी थी जिसमें फ्लड लाइट के लिए जो खंबे लगाए गए थे वह मामूली मौसम खराब होने के कारण नीचे गिर गया और इससे मोहल्ले की बच्ची को काफी गंभीर चोट लगी थी , एवं उसका इलाज दूसरे जिले में ले जाकर कराया गया और इस मामले को लेकर इसकी शिकायत बच्ची के पिता ने नगर पालिका के मुख्य नगर पालिका अधिकारी और जिले के कलेक्टर से भी की गई थी। परंतु इस पर आज तक कोई संज्ञान नहीं लिया गया ।

बस निर्माण कार्य को देख रहे हैं इंजीनियर ने ठेकेदार को मौखिक रूप से यह आदेश दे दिया कि आपके द्वारा जो फ्लड लाइट के लिए खंबे लगाए जा रहे हैं वह मानक स्तर का नहीं है इसे बदलकर दूसरा लगाया जाए। परंतु इस मामले में हुई शिकायत को लेकर किसी ने गंभीरता से नहीं लिया जबकि अगर मामले की शिकायत हुई है तो पूरे निर्माण कार्य का उच्च स्तर से जांच करवा कर कार्यवाही करनी थी क्योंकि अगर आगे चलकर इस स्टेडियम में अगर कोई बड़ा आयोजन होता है और अमानक स्तर के ऐसे ही लगे होंगे तो कभी भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है।

फुटबॉल ग्राउंड में लग रहे फ्लड लाइटों के खंबे जिस पर लगाते हैं वह आईसीसी का फाउंडेशन होता है और उसके ऊपर में लोहे के खंभे खड़े होते हैं जो इतनी मजबूत होते हैं कि तेज हवा से भी नहीं हिलते और यहां के ग्राउंड में लग रहे खंबे इतनी नाजुक थे की हल्की सी हवा में ही दहा गए सारे के सारे ।

संजय सिंह मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर पालिका सक्ती के द्वारा बताया गया की कार्य अभी प्रगति पर है एवं प्राकृतिक आपदा के कारण उसे दिन वह खंभा गिर गया था इसके लिए ठेकेदार को नोटिस जारी की गई है ।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This