विधानसभा का मानसून सत्र आज शुरू ,इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगी विपक्ष…

Must Read

विधानसभा का मानसून सत्र आज शुरू ,इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगी विपक्ष…

रायपुर-आज सावन का पहला सोमवार है, इसके साथ ही छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र भी आज 22 जुलाई से प्रारंभ हो रहा है, जो 26 जुलाई को समाप्त होगा। वहीं इस बार मानसून सत्र में पांच महत्वपूर्ण बैठकें होंगी, जिसमें वित्तीय और शासकीय काम निपटाए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक सत्र के पहले दिन सीएम विष्णुदेव साय, राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा, वन मंत्री केदार कश्यप अपने विभाग से जुड़े प्रश्नों का उत्तर देंगे।

राजस्व मंत्री के विभाग अंतर्गत वन भूमि पट्टा के लिए फर्जी दस्तावेज बनाने की शिकायत करेगी। सीएम साय स्कूल शिक्षा विभाग अंतर्गत रायपुर जिले के स्कूलों में शिक्षकों के लिए पदों की पूर्ति से जुड़े सवाल करेंगे। वहीं वन मंत्री कश्यप विधानसभा क्षेत्र जगदलपुर में तेंदूपत्ता संग्राहकों को बीमा राशि से जुड़े सवाल किए जाएंगे।

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा पहले से और अधिक डिजिटल होती जा रही है। प्रस्तावित विधानसभा के मानसून सत्र में कोई भी विधायक सदन में ऑनलाइन-ऑफलाइन दोनों ही तरीके से ध्यानाकर्षण या स्थगन प्रस्ताव की सूचना दे सकेंगे। वैसे पिछली बार विपक्ष में रही बीजेपी ने मानसून सत्र के दौरान पूर्व सीएम भूपेश बघेल सरकार को सदन में जमकर घेरा था। अब चूंकि कांग्रेस विपक्ष में हैं, तो कांग्रेस विष्णु देव साय (बीजेपी) सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी।

इस सत्र के शुरू होने से पहले प्रदेश कांग्रेस प्रमुख दीपक बैज ने कहा कि विष्णुदेव साय सरकार के पिछले सात महीनों में राज्य की राजधानी में गोलीबारी की चार घटनाएं हुईं हैं। अंतरराज्यीय गैंगस्टर छत्तीसगढ़ में अपने पैर पसार रहे हैं। बैज ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को मजबूत किया था, जबकि भाजपा सरकार ने महज सात महीनों में इसे बर्बाद कर दिया है। उन्होंने राज्य के गृह मंत्री पर खोखली बयानबाजी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को नींद से जगाने के लिए कांग्रेस 24 जुलाई को राज्य विधानसभा का घेराव करेगी।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This