हाथियों के झुंड ने किसानों के फसलों को किया बर्बाद, मवेशी को उतारा मौत के घाट

Must Read

हाथियों के झुंड ने किसानों के फसलों को किया बर्बाद, मवेशी को उतारा मौत के घाट

कोरबा- छत्ती​सगढ़ के ग्रामीण इलाकों में हाथियों का उत्पात जारी है। लगातार हाथियों के झुंड ग्रामीणों के फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। ऐसे ही एक मामला कोरबा जिले का बताया जा रहा है, जहां हाथियों के झुंड ने उत्पात मचा रखा है। बता दें कि झुंड में हाथी बेबी एलीफेंड के साथ सड़क पार करते नजर आए। कोरबा वन मंडल के कुदमुरा रेंज की घटना तौलीपाली मुख्य मार्ग की घटना हाथी के झुंड को देख किसानों ने हाथ जोड़कर गजराज महराज को जंगल की ओर जाने गुहार लगा रहे हैं। हाथी के झुंड को देख सड़क के दोनों तरफ आवाजाही कुछ समय के लिए बाधित रहा।

हाथियों के झुंड ने किसानों के फसलों को बर्बाद करने के बाद मवेशी को भी मौत के घाट उतारा। ऐसे में इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। रेंज में 33 हाथियों का दल विचरण कर रहा है। दंतैल और एक अन्य हाथी झुंड से अलग विचरण कर रहे हैं। एक दिन पहले झुंड से अलग एक दंतैल हाथी ने रात में गांव में घुसकर एक घर के बाउंड्रीवॉल को तोड़ दिया है।

बाड़ी में घुसकर गन्ने के फसल को बर्बाद किया। दूसरे हाथी ने आंगन में बंधे एक बैल को उठाकर पटक दिया। बड़ी मशक्कत के बाद वन अमले ने हाथी को जंगल की ओर खदेड़ दिया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को रात में ही दे दी। वन अमले ने हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ा है। हाथियों की दहशत से ग्रामीण रतजगा करने मजबूर हो गए हैं।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This