मुख्‍यमंत्री विष्‍णु देव साय ने मंत्रियों की बुलाई बैठक, बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर होगी चर्चा

Must Read

मुख्‍यमंत्री विष्‍णु देव साय ने मंत्रियों की बुलाई बैठक, बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर होगी चर्चा

रायपुर- मुख्‍यमंत्री विष्‍णु देव साय ने आज अपने अधिनस्त मंत्रियों की बैठक बुलाई है। बैठक में सीएम साय और कैबिनेट मंत्रियों के बीच कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा होगी और फिर जो प्रदेश की जनता के हित में प्रस्ताव होंगे उस पर मुहर लगाई जाएगी। बताया जा रहा है कि आज होने वाली कैबिनेट बैठक सरकारी कर्मचारियों, किसानों और युवाओं को लेकर अहम फैसले लिए जा सकते हैं। बता दें कि मंत्रिमंडल की बैठक दोपहर तीन बजे मंत्रालय में आयोजित की जाएगी।

वहीं प्रदेश में मानसून की स्थिति और खरीफ फसलों के लिए खाद बीज की उपलब्धता पर भी चर्चा की जाएगी। किसानों, अधिकारी, कर्मचारी और स्कूली बच्चों के हित में भी कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। बता दें कि मानसून सत्र के दौरान राज्‍य सरकार अनुपूरक बजट लाने की तैयारी में है। इसके लिए विभागों से प्रस्‍ताव मंगाए गए हैं। बैठक में तबादला नीति को लेकर कोई फैसला हो सकता है। कर्मचारी संगठनों के बीच इसकी चर्चा चल रही है, हालांकि आधिकारिक रुप से इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

वहीं, खबर ये भी आ रही है कि साय कैबिनेट की बैठक में सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी पर भी मुहर लगाई जा सकती है। कहा जा रहा है कि सरकार रक्षा बंधन से पहले कर्मचारियों को बड़ी सौगात देने की तैयारी में है। अगर सरकार इस संबंध में फैसला लेती है तो यहां के भी कर्मचारियों को केंद्र के बराबर 50 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलने लगेगा।

बता दें कि फिलहाल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को 46 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ते का भुगतान किया जा रहा है, जबकि केंद्रीय कर्मचारियों को 50 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ते का भुगतान किया जा रहा है। वहीं, केंद्र की ओर से जुलाई में एक बार फिर महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी किया जाना है, जिस पर अभी आदेश आना बाकी है।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This