अब अमरनाथ यात्रा पर खतरा.. खुफिया इनपुट के बाद अलर्ट.. बढ़ाई गई सुरक्षा

Must Read

Now danger to Amarnath Yatra… Alert issued after intelligence input

कठुआ । कठुआ में आतंकियों के हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने एक और हाई अलर्ट जारी किया है। इसके तहत एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि आतंकी अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की फिराक में हैं। इसके लिए वे आईईडी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इनपुट मिलने के बाद सांबा से लेकर लखनपुर तक चौकसी बढ़ा दी गई है। लंगरों के साथ साथ यात्रा रिसेप्शन सेंटर में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

जम्मू पठानकोट नेशनल हाईवे पर जिले में सक्रिय सभी 10 लंगरों की सुरक्षा को और बढ़ा दिया गया है। सिर्फ लंगर के मुख्य द्वार और भीतर ही नहीं, बल्कि आसपास के सभी क्षेत्रों में भी अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है। लंगरों के पास वाहनों को जांचा जा रहा है और हाईवे पर बिना मतलब बड़े से लेकर छोटे वाहनों को भी रुकने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

खासतौर से माल वाहक वाहनों को हाईवे किनारे खड़े करने से रोका जा रहा है। सुरक्षा एजेंसियों को मिले इनपुट के अनुसार आतंकी दोपहिया वाहन का इस्तेमाल आईईडी लगाने के लिए कर सकते हैं। ऐसे में यात्रा रिसेप्शन सेंटर लखनपुर में विशेष रूप से वाहनों की बम और डॉग स्क्वॉड की ओर से रूटीन जांच की जा रही है। आला अधिकारियों की ओर से हाईवे से सटे तमाम थानों को हाई अलर्ट करते हुए अतिरिक्त चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This