मौसम विभाग के अनुसार 3 दिनों में प्रदेश के 25 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

Must Read

मौसम विभाग के अनुसार 3 दिनों में प्रदेश के 25 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

भोपाल- मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में तीन अलग अलग वेदर सिस्टम एक्टिव है। बताया जा रहा है कि प्रदेश के रायसेन जिले से द्रोणिका गुजर रही है। वहीं मौसम केंद्र ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटों में छतरपुर, पन्ना, मंडला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, धार, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

इसके अलावा भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, सागर, इंदौर संभाग के जिलों में हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। वहीं बताया जा रहा है कि आने वाले 3 दिनों में प्रदेश के 25 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश का अनुमान है। ग्वालियर-चंबल सहित श्योपुर और शिवपुरी के कई इलाकों में तेज बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

मध्य प्रदेश में एक साथ बारिश के तीन सिस्टम एक्टिव होने के कारण तेज बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में नॉर्थ-ईस्ट राजस्थान के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन एक्टिव है। एक और साइक्लोनिक सर्कुलेशन का प्रभाव भी प्रदेश में दिखाई दे रहा है। इन सिस्टम के कारण प्रदेश में तेज बारिश हो रही है।

Latest News

Pitra Paksha 2024: पितृ पक्ष में आपको सपने में दिखे ये सभी चीजें तो जाने क्या है इसका इशारा

पितृपक्ष शुरू हो चुका है. 2 अक्टूबर तक पितरों के श्राद्ध और तर्पण किए जा सकेंगे. इस दौरान अगर,...

More Articles Like This