युवक को टेलीग्राम से जुड़ना पड़ा महंगा.. 10 लाख की हुई धोखाधड़ी

Must Read

Joining Telegram proved costly for the young man.. fraud of Rs. 10 lakhs happened

बिलासपुर। सकरी के आसमा सिटी में रहने वाले युवक को क्रिप्टो करंसी में मुनाफे का लालच देकर 10 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने घटना की शिकायत सकरी थाने में की है। इस पर पुलिस ने आइपीसी की धारा 420 के तहत जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

सकरी क्षेत्र के आसमा सिटी में रहने वाले आकाश डांगे(28) इंजीनियर हैं। उन्हें वाट्सएप पर लिंक भेजकर टेलीग्राम के एक ग्रुप में जोड़ा गया। इस ग्रुप में एक टीचर था, जो बाकि सदस्यों को क्रिप्टो करंसी ट्रेडिंग सिखाता था। साथ ही क्रिप्टो करंसी में रुपये निवेश करने के लिए कहता। उसके कहने पर इंजीनियर ने पहले एक हजार रुपये निवेश किया। इसके बदले उन्हें 13 सौ रुपये दिए गए। बाद में उन्होंने तीन हजार रुपये लगाए तो 39 सौ रुपये वापस दिए गए।

उन्हें यह मुनाफा एक वेबसाइड पर बनाए एकाउंट में ही दिखाई दे रहा था। उनके बैंक एकाउंट में रुपये नहीं आए थे। इसे सच मानकर इंजीनियर ने 15 सौ रुपये और निवेश किए। इस बार उनका खाता फ्रीज बताने लगा। अपने रुपये वापस पाने के लिए इंजीनियर आन लाइन पूछताछ की तो 39 हजार रुपये जमा करने के लिए कहा गया। साथ ही पूरी रकम एक साथ वापस होने की बात कही गई। रकम जमा करने के बाद जालसाजों ने इंजीनियर को अलग-अलग बहानों से रुपये जमा करने के लिए कहा। झांसे में आए इंजीनियर ने अलग-अलग कर 10 लाख 88 हजार रुपये जमा कर दिए। इसके बाद भी उनके रुपये वापस नहीं हुए। धोखाधड़ी की जानकारी होने पर इंजीनियर सकरी थाने में शिकायत की। शिकायत पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This