दंतैल हाथियों ने मचाया उत्पात,कई घरों और फसलों को पहुंचाया नुकसान

Must Read

दंतैल हाथियों ने मचाया उत्पात,कई घरों और फसलों को पहुंचाया नुकसान

रायगढ़- जिले के बंगुरसिया-जुनवानी क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से दंतैल हाथियों के उत्पात मचाने की घटनाएं सामने आ रही हैं. मंगलवार की सुबह एक दंतैल हाथी ने जुनवानी गांव में दस्तक दी, जिससे ग्रामीणों में दहशत फैल गई. इस हाथी ने गांव के कई घरों और फसलों को नुकसान पहुंचाया.

जानकारी के मुताबिक यह हाथी दो दिन पहले भी इसी गांव में आया था, और पंचराम उरांव के घर को नुकसान पहुंचाया था. उस समय हाथी को खाने के लिए कुछ नहीं मिला था, लेकिन इस बार उसने धान और चावल चट कर दिया. हाथी ने तुलसी चंवरा और करुणासागर मालाकार की फसल को भी बर्बाद कर दिया. इस घटना के पहले भी हाथी ने कई बार रात में गांव में उत्पात मचाया था, लेकिन मंगलवार की सुबह हाथी के गांव में आने से दहशत का माहौल बन गया. ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम के साथ मिलकर हाथी को वापस जंगल में खदेड़ने का प्रयास किया.

बंगुरसिया-जुनवानी क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से 15 से अधिक हाथी जंगलों में विचरण कर रहे हैं. इन हाथियों द्वारा लोगों के घरों और फसलों को नुकसान पहुंचाने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं, वन विभाग ने ग्रामीणों को सतर्क रहने और हाथियों के आते दिखने पर तुरंत सूचना देने की सलाह दी है।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This