टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका से होगा, रिजर्व डे पर भी मंडराया बारिश का संकट,मैच हुआ रद्द तो कौन होगा विजेता

Must Read

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका से होगा, रिजर्व डे पर भी मंडराया बारिश का संकट,मैच हुआ रद्द तो कौन होगा विजेता

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। टीम इंडिया ने सेमीफाइनल मैच में कमाल का प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका से 29 जून को भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे से ब्रिजटाउन, बारबाडोस के मैदान पर होगा। दोनों ही टीमों ने अभी तक टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन किया है और एक भी मैच नहीं हारा है। लेकिन अब फाइनल मैच में बारिश का खतरा मंडरा रहा है।

एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिजटाउन, बारबाडोस में 29 जून को दिन में बारिश की संभावना 78% तक है। साथ में तेज हवाएं भी चल सकती हैं और बादल घिरे रहने की उम्मीद है। वहीं रात में बारिश की संभावना 87 प्रतिशत है। फाइनल मैच के लिए 30 जून रिजर्व डे है। पर इस दिन भी बारिश का खतरा बना हुई है और बारिश क्रिकेट फैंस का मजा किरकिरा कर सकती है। 30 जून को बारिश की संभावना 61 प्रतिशत और रात में 49 प्रतिशत तक है। ऐसे में रिजर्व डे पर भी मैच होने की कोई संभावना दिखाई नहीं दे रही है।

ICC ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले फाइनल मैच के लिए 30 जून का दिन रिजर्व डे रखा है। पहले तो 29 जून को मैच कराने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। अगर किसी तरह मैच नहीं होता है। तो फिर उसे रिजर्व डे पर खेला जाएगा। रिजर्व डे पर मैच वहीं से शुरू होगा जहां 29 जून को रुका था। अगर रिजर्व डे पर भी मैच बारिश या किसी अन्य कारण से मैच नहीं हो पाता है, तो फिर दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This