छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्यकर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म.. राज्य सरकार से मांगों को लेकर मिला आश्वासन

Must Read

Indefinite strike of health workers ends in Chhattisgarh

रायपुर। पूरे प्रदेश में शुक्रवार 21 जून से चल रहे स्वास्थ्य विभाग के नियमित कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल सोमवार को खत्म हो गई। यह हड़ताल छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले हो रही थी। कबीरधाम जिले के कर्मचारी कवर्धा शहर के राजमहल चौक स्थित धरना स्थल राजीव पार्क में बैठे हुए थे। अब कल से सभी कर्मचारी अपने काम पर लौटेंगे।

संघ के कबीरधाम जिला अध्यक्ष अशोक डहरिया ने बताया कि सोमवार को प्रदेश स्तर पर शासन व संघ के पदाधिकारी के बीच तीन सूत्रीय मांग को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान बताया गया कि कार्य आधारित वेतन (पीएलपी) की राशि 43 करोड़ 92 लाख रुपये पूर्व में ही संबंधित जिलों को जारी कर दी गई। इसके अलावा अन्य मांगों को लेकर कमेटी बनाकर निर्णय लिया जाएगा।

बता दें कि छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ तीन प्रमुख मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे थे। इसमें गृह जिले मे स्थानांतरित नियम, आठ किमी मुख्यालय निवास की अनुमति, कांकेर जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी को बर्खास्त किया गया है। उसकी बहाली करने व कार्य आधारित वेतन (पीएलपी) की राशि देने की मांग शामिल है। कबीरधाम जिले में यह राशि अप्रैल माह से नहीं मिली थी।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This