अवैध कॉलोनियों का मकड़जाल, टाउन एंड कंट्री जैसे नियमो का उल्लंघन

Must Read

Web of illegal colonies, violation of rules like Town and Country

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध कॉलोनियां काटने वालो हौसले बुलंद हो चुके है तो वही प्रशासन भी अब सख़्त होता दिखाई दे रहा है और अब जिला प्रशासन इस मकड़जाल को तोड़ने में कब तक कामयाब होता है यह तो वक्त ही बताएगा।

दरअसल मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अवैध कॉलोनियों पर कार्यवाही कर कोलोनाइज़रो पर एफआईआर करने के निर्देश दिए है जिससे कोलोनाइज़रो में हड़कंप मच गया है। बावजूद जगह जगह कॉलोनाइजरों ने कॉलोनियां काट दी और मूलभूत सुविधाएं भी मुहैया नही कराई जिससे जनता में भारी आक्रोश है। यदि बात करे इरशाद नगर, हनुमान नगर जिसे कृषि भूमि को कॉलोनी में तब्दील किया है जिसे लेकर प्लाटधारको में आक्रोश है। बुरहानपुर में अवैध कॉलोनियों का जाल बिछा हुआ है। शहर से लगी ग्राम पंचायत एमागिर्द में तो चप्पे चप्पे पर अवैध कॉलोनियां काटी गई है।

ग्राम पंचायत एमागिर्द के आज़ाद नगर क्षेत्र में भी कृषि भूमि पर ईरशाद कॉलोनी नाम से एक कॉलोनी काटी गई है। जिसमे कोलोनाइज़रो ने बिजली, पानी ,खेल का मैदान, बाउंड्रीवाल जैसी सुविधाएं नही दी है,जिसे लेकर कॉलोनीवासियों ने मूलभूत सुविधाएं दिलाये जाने को लेकर जिला प्रशासन से गुहार लगाई है।

वही जब एसडीएम पल्लवी पौराणिक से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि जो भी जनसुनवाई या अलग से कोई शिकायत लेकर आया है तो कॉलोनाइजरों पर गलत पाए जाने पर एफआईआर दर्ज की जाएगी आज ही दल बनाकर जांच करेंगे।

Latest News

Pitra Paksha 2024: पितृ पक्ष में आपको सपने में दिखे ये सभी चीजें तो जाने क्या है इसका इशारा

पितृपक्ष शुरू हो चुका है. 2 अक्टूबर तक पितरों के श्राद्ध और तर्पण किए जा सकेंगे. इस दौरान अगर,...

More Articles Like This