CG Job Alert : छत्तीसगढ़ में जल्द हो सकती है 3 हजार पदों पर भर्ती

Must Read

CG Job Alert: 3 thousand posts may be recruited soon in Chhattisgarh

CG Job Alert : कॉलेजों में जल्द ही प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर समेत विभिन्न तीन हजार से अधिक पदों पर भर्ती होगी। राज्य निर्माण के बाद पहली बार प्रदेश में प्रोफेसरों के 595 पदों पर सीधी भर्ती direct recruitment होगी। पूर्ववर्ती भूपेश सरकार में प्रोफेसरों की भर्ती Recruitment of professors के लिए विज्ञापन ताे जारी किया गया मगर विवादों के कारण भर्ती प्रक्रिया नहीं हो पाई थी।

Higher Education Department जानकारी के मुताबिक उच्च शिक्षा विभाग असिस्टेंट प्रोफेसर के 2160, प्रोफेसर के 595, ग्रंथपाल के 130 और खेल अधिकारी के 130 पदों पर भर्ती करने के लिए तैयारी कर रहा है। इन पदों पर भर्ती के लिए वित्त विभाग को प्रस्ताव भेजा गया है। प्रदेश में कालेजों की संख्या बढ़ाई गई मगर समय पर भर्ती नहीं होने से स्थिति बेहद खराब है। बतादें कि प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती में स्थानीय व राज्य के बाहर के अभ्यर्थी शामिल हो सकेंगे।

chhattisgarh news राज्य के कालेजों में प्रोफेसरों की सीधी भर्ती के लिए भर्ती नियम में बड़ा बदलाव किया गया है। राज्य सरकार ने प्रोफेसर बनने के लिए स्थानीय निवासियों के लिए उम्र सीमा 56 वर्ष कर दी है। इसके पहले यह उम्र सीमा 45 वर्ष थी। कालेजों में पहली बार एसोसिएट प्रोफेसरों के पदों का भी सृजन किया गया है।

See More Job – Click Here

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This