सेवा सहकारी समिति मर्यादित हालाहुली में हुआ फर्जी पंजीयन, प्रबंधक नें अपने पत्नी के नाम बेचे लाखों का धान!

Must Read

सेवा सहकारी समिति मर्यादित हालाहुली में हुआ फर्जी पंजीयन, प्रबंधक नें अपने पत्नी के नाम बेचे लाखों का धान!

प्रबंधक नें अपने पत्नी हेमलता राठौर के नाम से किया फर्जी पंजीयन

तहसील में कार्यरत व्यक्ति से प्रबंधक का मिलीभगत

अपने समाज के किसानों को ही दिलाया फर्जी पंजीयन का लाभ

रायगढ़ – प्राप्त जानकारी के अनुसार खरसिया तहसील अंतर्गत आने वाले सेवा सहकारी समिति मर्यादित हालाहुली में फर्जी पंजीयन का मामला सामने आया हैं वहीं सेवा सहकारी समिति हालाहुली में हुए फर्जी पंजीयन में समिति प्रबंधक,ऑपरेटर, या फिर तहसील माड्यूल किसके द्वारा किया गया है घोर लापरवाही ?

मिली जानकारी के अनुसार हालाहुली समिति प्रबंधक एवं ऑपरेटर द्वारा 2022-23 एवं 2023-24 में 17 से अधिक किसानो के नाम पर सैकड़ो एकड़ जमीन के फर्जी पंजीयन जैसे अनियमितता किया गया है। आपको बता दे हालाहुली समिति प्रबंधक नें अपने पत्नी हेमलता राठौर/ रोहित राठौर किसान कोड TF4100500200498 के नाम पर दूसरे किसानो का रखबा चढ़ा कर रकबा में बढ़ोतरी किया है और बोनस के लालसा से सैकड़ो क्विंटल धान प्रब्धक द्वारा बेचा गया हैं यही नहीं प्रबंधक और ऑपरेटर दोनों के साठ गाँठ से ऑपरेटर नें सेवा सहकारी समिति हालाहुली का भी फर्जी पंजीयन कर दिया हैं।

और रकबा बढ़ोत्तरी कर कुल 1823 क्विंटल धान बेचकर लाखों का बेजा लाभ लिया गया है वहीं मात्र बोनस राशि में ही 16लाख 71 हजार रूपये का सरकार को क्षति पहुंचाया गया है

वर्ष 2022-23 व 2023-24 में किसानों के नाम पर अन्य किसान के खसरा रकबा फर्जी तरिके से चढ़ा कर पंजीयन कर धान बेचा गया है। और गंभीर अनियमितता बरती गई है। उक्त विषय पर सम्बंधित अधिकारी फर्जी रकबा का जांच करता है तो निश्चित ही फर्जीवाड़ा सामने आएगा..।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This