कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के ईवीएम पर दिए गए बयान पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता को दिया मुंहतोड़ जवाब

Must Read

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के ईवीएम पर दिए गए बयान पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता को दिया मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्ली-  हमारे देश में लोकसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं और अब कई राज्यों विधानसभा और उपचुनाव की तैयारियां हो रही है। लेकिन एक बार फिर ईवीएम का जिन्न जाग उठा है। दरअसल विदेश में भी ईवीएम के जरिए चुनाव की पारदर्शिता पर सवाल खड़े हुए हैं। इसे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी देश में ईवीएम के जरिए हो रहे चुनाव पर तंज कसा है। राहुल गांधी ने कहा कि ईवीएम एक ब्लैक बॉक्स की तरह है, जिसकी जांच नहीं की जा सकती है। इस पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के ईवीएम पर दिए गए बयान पर भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “ब्लैक बॉक्स की बात करने वाले राहुल गांधी अपने काले कारनामों को छिपाना चाहते हैं और इसलिए वे अपने झूठ और फरेब को फैलाने के लिए एक अधूरी कहानी का इस्तेमाल करना चाहते हैं। कर्नाटक में डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ाए जाने के काले कारनामों को छिपाने के लिए वे एक झूठी कहानी का इस्तेमाल कर रहे हैं और आधा सच और पूरा झूठ फैला रहे हैं।

राहुल गांधी ने एक कहानी को आगे बढ़ाया है जिसमें कहा गया है कि ईवीएम को अनलॉक करने के लिए ओटीपी की आवश्यकता होती है। उनके इकोसिस्टम के कई अन्य लोगों ने भी यह कहा है। चुनाव आयोग ने सामने आकर स्पष्ट किया कि “अनलॉक” करने के लिए किसी ओटीपी की आवश्यकता नहीं है… ईवीएम एक स्टैंड-अलोन मशीन है। वे कैलकुलेटर की तरह हैं। कोई नेटवर्क कनेक्टिविटी नहीं है, इसलिए इसके हैक होने का कोई सवाल ही नहीं है…”

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This