18 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश और आंधी का अलर्ट जारी

Must Read

18 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश और आंधी का अलर्ट जारी

राजस्थान में प्री मानसून गतिविधियों का दौर जारी है। आज शनिवार को 18 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिमी राजस्थान में आगामी तीन दिन और पूर्वी राजस्थान में आगामी 4-5 दिन दोपहर बाद कहीं-कहीं आंधी बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी। फिलहाल 18 जून का मौसम का मिजाज यूही बना रहेगा और किसी भी क्षेत्र में भीषण गर्मी की संभावना नहीं है। हालांकि 24 घंटों में राज्य के उत्तरी व पश्चिमी भागों में अधिकतम तापमान 44-46 डिग्री दर्ज होने व कहीं-कहीं लू चलने की संभावना है।

आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट

राजस्थान मौसम विभाग की मानें तो आज शनिवार को प्रदेश के 18 जिलों में बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, डूंगरपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, कोटा, प्रतापगढ, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जालोर, पाली और गंगानगर शामिल हैं। इन जिलों में तेज आंधी और हल्की बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

चूरू और झुंझुनूं में बारिश के साथ लू चलने की भी चेतावनी भी जारी की गई है।कुछ भागों में तेज सतही हवाएं (25-30 kmph) चलने की सम्भावना है।

पूर्वी राजस्थान के कोटा व उदयपुर और पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर में बारिश के आसार हैं।आज पूर्वी राजस्थान में बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, डूंगरपुर, झालवाड़, झुंझुनूं, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद सिरोही और उदयपुर में मौसम बिगड़ने की चेतावनी दी है।

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This