बीजेपी ने खुलवाए जगन्नाथ मंदिर के 3 दरवाजे जो सालों से बंद थे…

Must Read

बीजेपी ने खुलवाए जगन्नाथ मंदिर के 3 दरवाजे जो सालों से बंद थे…

नई दिल्ली। देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग ओडिशा के पुरी जगन्नाथ मंदिर के दर्शन करने आते हैं। यह सुप्रसिद्ध मंदिर चार धामों में से एक है और हिंदू धर्म में इसका विशेष स्थान है। लेकिन क्या आप जानते हैं जगन्नाथ मंदिर के चार द्वार हैं, जिनमें से तीन दरवाजों को सालों से बंद कर दिया गया था। वहीं मंदिर के इन तीन दरवाजों का रहस्य लोगों को वि​चलित कर रहा था कि आखिर क्यों जगन्नाथ मंदिर के इन तीन दरवाजों को काफी सालों से बंद कर रखा है।

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले अपने घोषणापत्र में मंदिर के सभी गेट खोलने का वादा किया था और अब नवनिर्वाचित सरकार ने चारों गेट खोलने का फैसला किया है। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बीजेपी ने मंदिर के ये तीनों द्वारों को खोल दिया है।

वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चुनाव के नतीजों के बाद अब मंदिर में जाने वाले भक्त चारों गेट से मंदिर में एंट्री ले सकते हैं। नई सरकार की ओर से चारों गेट खोले जाने के बाद अब लोगों के मन में सवाल है कि आखिर पहले रहस्यों से भरे जगन्नाथ मंदिर के इन दरवाजों को बंद क्यों रखा गया था और अब इन गेट्स को खोले जाने के बाद क्या बदलाव होने वाला है।

जगन्नाथ मंदिर के तीन दरवाजों को साल 2019 में कोरोना वायरस महामारी के दौरान बंद किया था। इसे बंद करना का उद्देश्य भीड़ को कंट्रोल करना और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेंन करना था। ऐसे में चारों दरवाजों से होने वाली एंट्री को एक गेट पर सीमित कर दिया था ताकि भीड़ को कंट्रोल किया जा सके और उनकी सुरक्षा का ध्यान रखा जा सके।

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This