कार्यभार संभालते ही डॉ. एस जयशंकर ने दिया बड़ा बयान

Must Read

कार्यभार संभालते ही डॉ. एस जयशंकर ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली : 9 जून को मंत्री पद की शपथ लेने के बाद डॉ. एस जयशंकर ने आज केंद्रीय विदेश मंत्री का कार्यभार संभाल लिया है। कार्यभार सँभालते ही डॉ. एस जयशंकर ने विदेश नीति को लेकर अपनी राय दी । मंत्री जयशंकर ने कहा कि, किसी भी देश में और खासकर लोकतंत्र में, किसी सरकार का लगातार तीन बार चुना जाना बहुत बड़ी बात होती है। इसलिए दुनिया को निश्चित रूप से लगेगा कि आज भारत में बहुत राजनीतिक स्थिरता है।

”जहां तक ​​पाकिस्तान और चीन का सवाल है, उन देशों के साथ संबंध अलग हैं और वहां की समस्याएं भी अलग हैं। चीन के संबंध में हमारा ध्यान सीमा मुद्दों का समाधान खोजने पर होगा और पाकिस्तान के साथ हम वर्षों पुराने सीमा पार आतंकवाद के मुद्दे का समाधान खोजना चाहेंगे।”

EAM डॉ. एस जयशंकर ने अगले 5 वर्षों में भारत की UNSC सीट पर कहा कि, इसके अलग-अलग पहलू हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में मोदी 3.0 की विदेश नीति बहुत सफल होगी। हमारे लिए भारत का प्रभाव लगातार बढ़ रहा है। न केवल हमारी अपनी धारणा के संदर्भ में, बल्कि अन्य देशों की सोच के संदर्भ में भी। उन्हें लगता है कि भारत वास्तव में उनका मित्र है और उन्होंने देखा है कि संकट के समय में अगर कोई एक देश ग्लोबल साउथ के साथ खड़ा है, तो वह भारत है।

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This