कोरबा वासियों के लिए खुशखबरी… 6 नियमित ट्रेन की सुविधा जुलाई से हो सकती हैं शुरू

Must Read

Good news for Korba residents… 6 regular train services may start from July

कोरबा। रेलवे के अमृतकाल में करोड़ों की लागत से कोरबा स्टेशन में नए ओवरब्रिज और प्लेटफार्म के शेड विस्तार का काम कराया जा रहा है। इसके साथ ही अब यात्रियों को रेल सुविधा देने के लिए कदम बढ़ाए गए हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद रेलवे ने यात्री सुविधा पर ध्यान दिया। कोरबा को इस कड़ी में कुछ ट्रेनें दी जा रही है जो रायपुर और बिलासपुर से कोरबा के बीच नियमित चलेंगी। रेलवे ने अभी इनकी समय सारिणी घोषित नहीं की है।

जारी सूची के अनुसार 08279 कोरबा-रायपुर पैसेंजर स्पेशल, 08280 रायपुर-कोरबा पैसेंजर स्पेशल, 58203 कोरबा रायपुर और 58204 रायपुर-कोरबा के बीच पैसेंजर बनकर चलेगी। 08731 कोरबा-बिलासपुर मेमू स्पेशल, 08732 बिलासपुर-कोरबा मेमू स्पेशल, 08733 कोरबा-बिलासपुर, 08734 बिलासपुर-कोरबा मेमू स्पेशल ट्रेन के रूप में संचालित की जाएगी। इसी तरह 68745 गेवरारोड-रायपुर और 68746 रायपुर गेवरारोड मेमू ट्रेन को नियमित रूप से चलाना सुनिश्चित किया गया है।

आदिवासी अंचल अंबिकापुर, सूरजपुर, अनूपपुर और शहडोल के लिए भी संंबंधित क्षेत्रों में नियमित ट्रेन चलाने की घोषणा की गई है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की ओर से जारी सूचना में बताया गया कि कुल 124 ट्रेन को इस कड़ी में शामिल किया गया है जो 1 जुलाई से नियमित रूप से चलाई जाएगी।

यह संपूर्ण संख्या दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर जोन के अंतर्गत आने वाले 3 मंडल से संबंधित हैं। इतनी गाडिय़ों के लंबे समय से अनियमित संचालन के कारण जनता परेशान हो रही थी और कहीं न कहीं उसक आक्रोश ने रेल प्रबंधन के साथ-साथ सरकार को कड़ा संदेश देने का काम किया है।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This