महतारी वंदन योजना के अपात्र लोगों के छंटनी की बात पर नेता प्रतिपक्ष ने उठाए ये सवाल…

Must Read

महतारी वंदन योजना के अपात्र लोगों के छंटनी की बात पर नेता प्रतिपक्ष ने उठाए ये सवाल…

रायपुर। भाजपा की सरकार ने महतारी वंदन योजना में शामिल 70 लाख हितग्राहियों की जांच कर अपात्र लोगों की छंटनी करने का निर्णय लिया है। जिसके बाद अब इस पर सियासत शुरू हो चुकी है। नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने कहा कि रिजल्ट के बाद अब नए ढंग से पात्र और अपात्र तय होंगे । उन्होंने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि BJP सरकार महतारी वंदन योजना को खत्म करने वाली है।

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की महतारी वंदन योजना के तहत सरकार बनी,अब सरकार लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद इस योजना में शामिल 70 लाख हितग्राहियों की फिर से जांच कर छटनी करने का निर्णय लिया है।

महिला बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े का कहना है कि उन्हें शिकायत मिली है कि कई अपात्र महिलाओं को इसका लाभ मिल रहा है। शिकायत के आधार पर अब सभी आवेदनों की जांच की जाएगी। अगर कोई अपात्र को इस योजना का लाभ मिल रहा है तो उसे हटाया जाएगा। साथ जिन पात्र लोगों ने अब तक फॉर्म नहीं भरा था, उनसे फिर से आवेदन लिया जाएगा।

अब इसको लेकर एक बार फिर से छत्तीसगढ़ में सियासत गरमा रही है। कांग्रेसियों का कहना है कि उन्हें शुरू से ही इस बात की आशंका थी। विधानसभा चुनाव के समय भारतीय जनता पार्टी ने घोषणा की थी। सभी विवाहित महिलाओं को इसका लाभ दिया जाएगा। विधानसभा के बाद वे अपने वादे से मुकर गए और महिलाओं के साथ छल किया और अब फिर से इसमें छटनी की जा रही है।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This