कर्ज से परेशान किसान ने कीटनाशक दवा पीकर की अपनी जीवन लीला समाप्त …

Must Read

कर्ज से परेशान किसान ने कीटनाशक दवा पीकर की अपनी जीवन लीला समाप्त …

बैंक के कर्ज के नोटिस से परेशान होकर किसान ने कीटनाशक दवाई पी ली कीटनाशक दवाई का सेवन करने का बाद किसान की मौत हो गई है।

बुरहानपुर – जिले के नेपानगर के नावरा चौकी अंर्तगत 54 वर्षीय किसान छगन ने खेत मे कीटनाशक दवाई पीने से मौत हो गई है। जिसके बाद परिजनों ने बैंक कर्मचारियों पर कर्ज की राशी वसुलने का दबाव बनाने के आरोप लगाए है। मृतक छगन के पुत्र मुकेश ने बताया की पिता का नावरा के पास मझगांव मे 4 एकड खेत है। जिसके लिए छगन ने बैंक आँफ इंडिया की नावरा शाखा का करीब 4 लाख रुपयो का कर्ज लिया था। जिसकी रिकवरी के लिए बैंक से बार बार नोटिस भेजे जाते थे। जिससे किसान काफी परेशान था। वही दो दिन पहले खेत के कुए मे लगी पानी की मोटर भी जल गई थी। जिसे ठीक करने के पैसे भी नही थे। जिससे किसान मृतक काफी परेशान चल रहा था। बुधवार सुबह छगन खेत मे आया और कीटनाशक दवाई पी ली। परिजनो ने छगन को नीजी वाहन की सहायता से नेपानगर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाए जहाँ उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

मृतक छगन के चार बेटे है जो सभी मजदूरी करके अपना घर चलाते है। बैंक से लिए कर्ज के लगातार बढने से छगन तनाव ग्रस्त था। चिकित्सकों द्वारा शव का पोस्टमार्टम कर परिजनो को सौपा दिया। वही मामले मे नेपानगर पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This