प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंचे,राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंपा अपना इस्तीफा

Must Read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंचे,राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंपा अपना इस्तीफा

पीएम मोदी ने इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंचे हैं। पीएम ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंपकर 17वीं लोकसभा भंग करने की सिफारिस की है। साथ ही 18वीं लोकसभा के लिए नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

प्रधानमंत्री अभी राष्ट्रपति भवन पहुंचे हैं। वह राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंपने वाले हैं। साथ ही वह 17वीं लोकसभा भंग करने की अनुशंसा का पत्र भी सौंपेंगे। पीएम मोदी दिल्ली में एनडीए की होने वाली बैठक से पहले राष्ट्रपति मुर्मू को लोकसभा भंग होने की औपचारिक जानकारी देंगे। बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को 294 सीटों के साथ बहुमत मिला है। ऐसे में एनडीए की सरकार बनने की प्रबल संभावना है।

बता दें कि दिल्ली में आज शाम 4 बजे एनडीए की बैठक है। इसमें जदयू प्रमुख नीतीश कुमार, टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू समेत अन्य नेता शामिल होंगे। एनडीए के सहयोगियों से बातचीत के बाद बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक होगी। इसमें सरकार के गठन और शपथ ग्रहण की रूपरेखा पर चर्चा होगी। इसमें शामिल होने जदयू प्रमुख नीतीश कुमार बुधवार सुबह दिल्ली पहुंच गए हैं। चंद्रबाबू नायडू भी दोपहर तक दिल्ली पहुंच सकते हैं।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This