Major train accident : बड़ा ट्रेन हादसा,एक गाड़ी दूसरी से टकराई,तीसरी गाड़ी को लिया चपेट में,हादसे में मालगाड़ी के 2 पायलट घायल

Must Read

बड़ा ट्रेन हादसा,एक गाड़ी दूसरी से टकराई,तीसरी गाड़ी को लिया चपेट में,हादसे में मालगाड़ी के 2 पायलट घायल

चंडीगढ़: श्री फतेहगढ़ साहिब में आज सुबह 4 बजे दो मालगाड़ी आपस में टकरा गई. इनमें से एक का इंजन पलट गया और साइड ट्रैक से गुजर रही पैसेंजर ट्रेन से टकरा गया. इस हादसे में मालगाड़ी के दो पायलट घायल हो गए. उन्हें पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में रेफर कर दिया गया.

जानकारी के अनुसार डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के न्यू सरहिंद स्टेशन पर कोयले से लदी एक ट्रेन खड़ी थी, जिसे रोपड़ भेजा जाना था. इसी ट्रैक पर पीछे से कोयले से लदी एक और ट्रेन आ गई, जो पहले से खड़ी कोयले वाली मालगाड़ी से टकरा गई. इससे मालगाड़ी का इंजन पलट गया. इसी बीच कोलकाता से जम्मू जा रही स्पेशल समर ट्रेन (04681) अंबाला से लुधियाना के लिए रवाना हुई. यह ट्रेन जब न्यू सरहिंद स्टेशन के पास पहुंची तो इसकी गति धीमी थी तभी दो मालगाड़ियां आपस में टकरा गई. टक्कर के बाद जब इंजन पलटा और पैसेंजर ट्रेन से टकरा गया.

दुर्घटना के समय पैसेंजर ट्रेन की गति धीमी थी इसलिए चालक ने तुरंत ट्रेन रोक दी और बड़ा हादसा टल गया. हालांकि ट्रेन आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुई है. इसके साथ ही ट्रैक भी क्षतिग्रस्त हो गया. हादसे के बाद पैसेंजर ट्रेन में दूसरा इंजन लगाकर उसे राजपुरा के लिए रवाना किया गया. इसके साथ ही ट्रैक को सही करने का काम शुरू कर दिया गया है. टक्कर इतनी जोरदार थी कि मालगाड़ी के डिब्बे भी आपस में टकरा गए. राहत बचाव कर्मियों ने इंजन की खिड़की तोड़कर अंदर फंसे लोको पायलट को बाहर निकाला. उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया.

सरहिंद जीआरपी थाना प्रभारी रतन लाल ने बताया कि पैसेंजर ट्रेन अंबाला की तरफ आ रही थी और यह सरहिंद स्टेशन पर खड़ी थी तभी यह हादसा हुआ. हादसा कैसे हुआ, यह जांच का विषय है. उन्होंने बताया कि हादसे में दो पायलट घायल हुए हैं. श्री फतेहगढ़ साहिब सिविल अस्पताल में डॉ. इरविन प्रीत कौर ने बताया है कि रेल हादसे के बाद दो लोको पायलटों को अस्पताल लाया गया था. इनकी पहचान उत्तर प्रदेश के सहारनपुर निवासी विकास कुमार और हिमांशु कुमार के रूप में हुई है. विकास के सिर और हिमांशु की पीठ पर चोट लगी है. दोनों को प्राथमिक उपचार देने के बाद पटियाला रेफर कर दिया गया.

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This