आंधी तूफान से बर्बाद केले की फसल का क्षेत्रीय विधायक ने किया निरीक्षण, शत प्रतिशत मुआवजा दिलाने एवं किसानों को हर संभव मदत का दिया आश्वासन …

Must Read

The regional MLA inspected the banana crop destroyed by the storm

बुरहानपुर जिले में दो दिन पूर्व आये आंधी-तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का विधायक अर्चना चिटनिस ने जनप्रतिनिधि व अधिकारियों के साथ किया मौका मुआयना, खेतों में पहुंचकर फसलों का किया निरीक्षण।

बुरहानपुर विधायक अर्चना चिटनिस ने दो दिन पूर्व बुरहानपुर जिले में आए आंधी-तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर किसानों ग्रामीणों से मुलाकात की तथा खेतों में जाकर फसलों का निरीक्षण किया। अर्चना चिटनीस ने कहा कि उच्चाधिकारियों से चर्चा कर प्रभावित क्षेत्रों के खेतों में फसलों का आंकलन करने की बात कही और पीडि़तों को आश्वासन दिया कि नुकसान की भरपाई हेतु वह हर संभव मदद करेंगी। ज्यादा नुकसानी ग्राम लोनी, नागुलखेड़ा, गव्हाना, अड़गांव, नाचनखेड़ा, चापोरा, ईच्छापुर, बोरसल, धामनगांव, बंभाड़ा एवं खामनी सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में तेज हवा, आंधी, तूफान से फसले बर्बाद हुई है।

इन क्षेत्रों में केला फसल जमींदोज होकर बर्बाद हो गई है। पेड़ धराशायी होने के साथ ही घरों की छप्पर टीन-शेड व छतें उड़ गई है। बिजली पोल एवं विद्युत लाईन (केबल-तार) गिर गई है। सर्वे का काम तत्परता और पूरी ईमानदारी के साथ किया जाए, यह सुनिष्चित किया जाएगा। 50 प्रतिशत से अधिक क्षति होने पर 100 प्रतिशत मुआवजा दिया जाएगा।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This