सत्येन्द्र कुमार साहू, अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कोरबा द्वारा जिला जेल कोरबा का किया निरीक्षण

Must Read

Satyendra Kumar Sahu, Chairman District Legal Services Authority Korba inspected District Jail Korba

कोरबा। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण (नालसा) एवं छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण बिलासपुर के निर्देशानुसार आज दिनांक 27 मई 2024 को श्री सत्येन्द्र कुमार साहू, प्रधान जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कोरबा एवं कु. डिम्पल, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कोरबा के द्वारा जिला जेल कोरबा का निरीक्षण किया गया।

उस दौरान जिला जेल कोरबा के सभी बैरकों की जांच किया गया बंदियों को मिलने वाले मूलभूत सुविधाओं पीने का स्वच्छ पानी, नहाने के लिये पानी, शौचालय की सुविधा, वासरूम, भोजन कक्ष, खाद्य सामाग्री रखे जाने वाले कमरे का निरीक्षण किया गया, बंदियों की सुरक्षा के लिये पर्याप्त पुलिस बल है कि नहीं, जेल में निरूद्ध बंदियों का स्वास्थ्य के संबंध में जांच करने वाले मेडिकल स्टाफ से पूछताछ की गई कि सभी बंदियों का नियमित रूप से स्वास्थ्य परीक्षण किया जाता है कि नहीं। महिला बैरक में जाकर महिलाओं बंदियों तथा उनके साथ रहने वाले बच्चों के संबंध में जानकारी ली गई तथा जेल में बच्चों के लिये खेलने का सामान उपलब्ध है कि  नहीं की जानकारी लिया गया।

जिला जेल कोरबा के द्वारा सहायक जेल अधीक्षक को मूलभूत सुविधाओं में होने वाले समस्या की जानकारी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को प्रेषित करने हेतु निर्देशित करते हुये सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। उक्त अवसर पर सहायक जेल अधीक्षक, श्री विज्यानंद सिंह उपस्थित थे।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This