मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी,कुछ घंटों के भीतर चक्रवाती तूफान रेमल दिखाएगा रौद्र रूप

Must Read

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी,कुछ घंटों के भीतर चक्रवाती तूफान रेमल दिखाएगा रौद्र रूप

कोलकाता- नवतपा की भीषण गर्मी के बीच बंगाल की खाड़ी में गहरे दबाव बना है, जो अब चक्रवाती तूफान रेमल में तब्दील हो गया है। बताया जा रहा है कि आगामी कुछ घंटों के भीतर चक्रवाती तूफान रेमल का भयंकर रूप देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने भी रेमल को लेकर चेतावनी जारी की है। वहीं कहा जा रहा है कि बांग्लादेश और आसपास के पश्चिम बंगाल तटीय क्षेत्रों में 135 किलोमीटर की गति से हवाएं चल सकती है।

मौसम विभाग की मानें तो दक्षिण 24 परगना के सुंदरबन में मौसम में बदलाव देखा गया। चक्रवात ‘रेमल’ अगले कुछ घंटों में एक गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो जाएगा और 26 मई की मध्यरात्रि के आसपास बांग्लादेश और आसपास के पश्चिम बंगाल तटों के बीच एक गंभीर चक्रवाती तूफान के रूप में टकराएगा।

बताया गया कि बंगाल की पूर्व-मध्य खाड़ी पर गहरा दबाव पिछले 6 घंटों के दौरान 12 किमी प्रतिघंटे की गति के साथ लगभग उत्तर की ओर बढ़ गया है। जो कि एक चक्रवाती तूफान रे-मल में बदल गया है। इसके उत्तर की ओर बढ़ने और 26 मई की सुबह तक उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पूर्वोत्तर बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की संभावना बनी हुई है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This