तेज रफ्तार से बढ़ रहा चक्रवाती तूफान रेमल.. इन राज्यों पर होगा बड़ा असर

Must Read

Cyclonic storm Ramal is increasing at a fast speed.. it will have a big impact on these states.

Cyclone Remal Alert In India: पूरा उत्तर भारत जहां एक ओर भीषण गर्मी से परेशान है तो वहीं दूसरी ओर बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक लो प्रेशर एरिया बन रहा है, जो कि चक्रवाती तूफान में बदल सकता है, जिसके लिए अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि लो प्रेशर एरिया 25 मई की शाम डीप डिप्रेशन में बदलेगा और 26 मई की सुबह ये खतरनाक तूफान में बदल जाएगा और इसकी वजह से समुद्र में भारी लहरें उठेंगी।

मछुआरों को समुद्र में जाने से रोका गया

इसलिए मौसम विभाग ने सभी मछुआरों को 24 मई से लेकर 27 मई तक बंगाल की खाड़ी में ना जाने के निर्देश दिए हैं। मौसम विभाग ने कहा कि चक्रवाती तूफान रेमल के कारण 26-27 मई को पश्चिम बंगाल, उत्तरी ओडिशा, मिजोरम, त्रिपुरा और दक्षिण मणिपुर के तटीय जिलों में बहुत भारी वर्षा हो सकती है. आईएमडी ने कहा कि असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में 27 मई, 2024 को भारी से बहुत भारी वर्षा (115.5-204.5 मिलीमीटर) हो सकती है.

मिजोरम, त्रिपुरा और मणिपुर में भारी बारिश की आशंका

तो वहीं ओडिशा, मिजोरम, त्रिपुरा और मणिपुर में भारी बारिश की आशंका है और इसलिए अलर्ट जारी किया गया है, इसका लैंडफॉल बांग्लादेश में 26 तारीख को हो सकता है लेकिन इसके बावजूद इसका असर बंगाल और आस-पास के राज्यों में दिखेगा और 27 मई तक इन सभी स्थानों पर बारिश और तूफानी हवाओं का सिलसिला जारी रहेगा।

ये साल का पहला प्री मानसून तूफान है, जिसका नाम रेमल है , जिसे कि ओमान ने दिया है। ये तूफान काफी शक्तिशाली है जो कि बंगाल को काफी नुकसान पहुंचा सकता है। शनिवार यानी की 25 मई को ही बंगाल की आठ सीटों पर लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में ये तूफान कुछ इलाकों में वोटिंग को भी प्रभावित कर सकता है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This