भाजपा के पक्ष में मतदान करने बीजेपी नेता की गुंडागर्दी,अनुसुचित जाति के लोगों ने एसपी से की शिकायत

Must Read

भाजपा के पक्ष में मतदान करने बीजेपी नेता की गुंडागर्दी,अनुसुचित जाति के लोगों ने एसपी से की शिकायत

सक्ती :- लोकसभा चुनाव में चुनावी सरगर्मी ने जैजैपुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा नेताओं का पारा बड़ा दिया था। तेज चिलचिलाती धूप और बड़े हुए पारे से नेता जी ने अपना आपा खो दिया, जिसके कारण एक समाज विशेष को अशोभनीय शब्दों से संबोधित कर उनको अपमानित करने और चुनावी दबाव बनाने का प्रयास किया गया। मामला जैजैपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बहेराडीह का है। जहां लोकसभा चुनाव में मतदान के दौरान बूथ क्रमांक 172 पर भाजपा नेता ज्ञान सिंह चंद्रा द्वारा अनुसूचित जाति वर्ग वोटरों को भाजपा के पक्ष में मतदान करने जातिगत गाली गलौज कर डराया धमकाया गया। चुनाव के दौरान गुंडागर्दी करने वाले भाजपा नेता की सक्ती पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर मतदाताओं ने कड़ी कार्रवाई की मांग की है।


छत्तीसगढ़ राज्य के लोकसभा चुनाव के अंतिम तीसरे चरण का चुनाव 7 मई को जांजगीर चांपा लोकसभा में मतदान हुई, चुनाव के दौरान जांजगीर चांपा लोकसभा क्षेत्र के जैजैपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत स्थित पोलिंग बूथ क्रमांक 172 ग्राम पंचायत बहेराडीह में चुनाव के दौरान अनुसूचित जाति वर्ग के वोटरों को बीजेपी में वोट देने गांव के भाजपा नेता ज्ञान सिंह चंद्रा के द्वारा डराया धमकाया गया।

पोलिंग बूथ 172 बेहराडीह में भाजपा नेता ज्ञान सिंह चंद्रा द्वारा लगभग एक घंटा गुंडागर्दी कर गांव के पूरे सतनामी समाज के वोटरों को बीजेपी में वोट करने दबाव बनाया गया। सतनामी समाज के वोटरों का आरोप है कि जिन लोगों ने भाजपा नेता की बात नहीं सुनी उन्हें जातिगत गाली गलौज कर, डराया धमकाया गया यही नहीं पोलिंग बूथ में ड्यूटी कर रही मितानिन लीला बाई को भी भाजपा नेता ने जातिगत गाली गलौज कर, उठा कर ले जाने और जान से मारने की धमकी भी दे डाला,बीजेपी को वोट नहीं देने वाले अनुसूचित जाति वर्ग के मतदाताओं के राशन कार्ड और वृद्धा पेंशन को काटने तक की धमकी दी गई। मतदाताओं का आरोप है कि भाजपा नेता की इस गुंडागर्दी से गांव के 20% मतदाता वोट करने से वंचित रह गए हैं। पीड़ित अनुसूचित जाति वर्ग के मतदाताओं ने 9 मई को सक्ती पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर भाजपा नेता ज्ञान सिंह चंद्रा के गुंडागर्दी की शिकायत कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This