अगर किसी छात्र के अंक उनकी अपेक्षा से कम हैं तो आपके पास ये हैं विकल्प…..

Must Read

अगर किसी छात्र के अंक उनकी अपेक्षा से कम हैं तो आपके पास ये हैं विकल्प…..

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट cgbse.nic.in या results.cg.nic.in पर जारी किया गया है। छात्र ऊपर उल्लिखित वेबसाइट पर सीजी बोर्ड रिजल्ट की जांच कर सकते हैं या निम्नलिखित सीधा लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीजीबीएसई 10वीं के परिणाम 2024 को जारी किया। छत्तीसगढ़ बोर्ड सीजीबीएसई 12वीं के परिणाम में 87.04 प्रतिशत छात्रों ने पास हो गए। इस साल छत्तीसगढ़ बोर्ड सीजीबीएसई 10वीं के परिणाम 75.64 प्रतिशत रहे। यह पिछले साल से .56 प्रतिशत अधिक था।

अगर आपको कम अंक मिले हैं तो ये हैं विकल्प

अगर किसी छात्र के अंक उनकी अपेक्षा से कम हैं तो वह अपनी प्रतियां जांच के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, प्रतियों की पुनः जांच के लिए भी आवेदन किया जा सकता है। इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए, छात्र बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं।

पुनर्मूल्यांकन शुल्क जानें

अपने अंकों से असंतुष्ट बच्चे और उनके परिवार रिजल्ट के जारी होने के 15 दिन के भीतर पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। पुनर्मूल्यांकन के लिए शुल्क निर्धारित है। बच्चों को प्रत्येक विषय के लिए एक शुल्क देना होगा। वहीं, अंकों की पुनः गणना के लिए 100 रुपये का शुल्क निर्धारित किया गया है। उत्तर पुस्तिका की फोटोकॉपी प्राप्त करने के लिए, प्रत्येक विषय के लिए 500 रुपये का शुल्क देना होगा।

Latest News

20 लाख के 4 इनामी नक्सलियों ने किया समर्पण

संवाददात धीरज मेहरा. छत्तीसगढ़ दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा में बस्तर आईजी सुंदर राज पी के नेतृत्व में चलाए जा रहे...

More Articles Like This