कलेक्टर ने सभी के समन्वित प्रयासों से जिले में शांतिपूर्ण ढंग से निष्पक्ष एवं निर्विघ्न मतदान संपन्न होने के लिए दी बधाई

Must Read

कलेक्टर ने सभी के समन्वित प्रयासों से जिले में शांतिपूर्ण ढंग से निष्पक्ष एवं निर्विघ्न मतदान संपन्न होने के लिए दी बधाई

विभागीय कामकाज के सम्पादन में जुटकर लाएं अद्यतन प्रगति- कलेक्टर श्री विजय दयाराम के.

समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

जगदलपुर- कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. ने लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत सफलतापूर्वक मतदान सम्पन्न करवाने के लिए सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को बेहतर ढंग से दायित्व निर्वहन की बधाई देते हुए कहा कि निर्वाचन सम्बन्धी जो जिम्मेदारी दी गई उसे सभी अधिकारियों-कर्मचारियों ने पूरी तन्मयता से टीम भावना के साथ किया। मतदान दायित्व को महिला अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा बेहतर तरीके से किया गया। महिला अधिकारियों ने सेक्टर अधिकारी और नोडल अधिकारी के दायित्व को भी बखूबी निभाया। जिले में शांतिपूर्ण ढंग से निष्पक्ष एवं निर्विघ्न मतदान सम्पादित करने की चुनौती को स्वीकार कर अच्छी प्लानिंग और टीम भावना के साथ सभी के समन्वित प्रयासों से कार्य किया गया, जिसका उत्साहजनक नतीजा हमारे सामने है। उन्होंने मतदान हेतु प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से सहभागिता निभाने के लिए सभी को बधाई देते हुए आगामी मतगणना कार्य हेतु विगत 5 वर्ष में नियुक्त नवीन अधिकारी-कर्मचारियों को जिम्मेदारी देने के लिए आगामी एक सप्ताह के भीतर ऐसे अधिकारी-कर्मचारियों की सूची प्रस्तुत किये जाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने लोकसभा निर्वाचन के तहत मतदान में महिला कर्मचारियों के दायित्व निर्वहन की सफलता को देखते हुए आगामी निर्वाचन के दौरान पूरे एक विधानसभा क्षेत्र में महिला अधिकारी-कर्मचारियों के द्वारा मतदान करवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि इस वर्ष अधिकांश समय निर्वाचन कार्य में जाएगा इसे मद्देनजर रखते हुए कम समय पर वर्किंग सीजन में सभी दायित्वों का निर्वहन करें। कलेक्टर श्री विजय मंगलवार को जिला कार्यालय के प्रेरणा सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।

कलेक्टर ने निर्वाचन दायित्व के पश्चात अब विभागीय कामकाज के सम्पादन के लिए अधिकारियों को जुट जाने हेतु निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक विभाग के कार्यालय में अब पूरा काम हो, इस दिशा में सम्बंधित कार्यालय प्रमुख अपने सभी अधिकारी-कर्मचारियों की कार्यालयीन समयावधि में उपस्थिति सुनिश्चित करें और विभागीय कार्यों के सम्पादन में अद्यतन प्रगति लाएं। उन्होंने पूर्व से संचालित निर्माण कार्यों को पूर्ण किये जाने हेतु वर्किंग सीजन में तेजी के साथ निर्माण कार्यों को संचालित करने तथा नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने उचित मूल्य दुकानों का निरीक्षण कर खाद्यान्न एवं अन्य जरूरी सामग्रियों के भंडारण एवं वितरण का जांच करने कहा। वहीं मनरेगा के तहत रोजगारमूलक कार्यों के संचालन पर बल देते हुए आवश्यकता के अनुरूप नये रोजगारपरक कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने खरीफ फसल सीजन की तैयारी हेतु बीज-खाद के भंडारण सहित किसान क्रेडिट कार्ड प्रदाय किये जाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री विजय ने महारानी अस्पताल सहित अर्बन पीएचसी तथा सभी सीएचसी एवं पीएचसी के सुचारू संचालन सहित स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतर सुलभता पर जोर देते हुए व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने कहा। बैठक में वनाधिकार पट्टेधारी हितग्राहियों का परीक्षण कर किसी हितग्राही की मृत्यु होने की स्थिति में सम्बंधित के वारिस के नाम पट्टे जारी करने की कार्यवाही, वनाधिकार पट्टे के आधार पर नक्शा कटवाने सहित मनरेगा पोर्टल में प्रत्येक पट्टे का एंट्री करने सहित वनाधिकार पट्टेधारियों को 100 दिवस का रोजगार सुलभ करवाने, ग्रीष्मकाल में पेयजल की समुचित व्यवस्था हेतु हैंडपंप, सोलर ड्यूल पम्पों के संधारण तथा जल प्रदाय योजनाओं के सुचारू संचालन इत्यादि के लिए व्यापक पहल किये जाने के निर्देश दिए गए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री प्रकाश सर्वे, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण वर्मा सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

Latest News

एकता विहार दादरखुर्द के लोगों की मांग पर कैबिनेट मंत्री ने सीसी रोड़ और नाली बनवाने का दिया आश्वासन…

कोरबा :- छत्तीसगढ़ राज्य के कैबिनेट मंत्री लखनलाल देवांगन से उनके निवास स्थान पर एकता विहार दादरखुर्द वार्ड क्रमांक...

More Articles Like This