Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग हुई पूरी, 102 सीटों पर शाम को 6 बजे तक इतने प्रतिशत हुए मतदान

Must Read

Lok Sabha Election 2024 : Voting for the first phase of Lok Sabha elections completed

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज (शुक्रवार) मतदान लगभग हर सीट पर सपन्न हो गया है. मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया. वहीं मतदाताओ ने शाम 6 बजे तक अपने मत का प्रयोग किया. हालांकि पूर्वोत्तर के राज्यों में मतदान समाप्त होने का समय अलग है. पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 102 सीटों के लिए वोट डाले गए हैं. इनमें उत्तर प्रदेश की कुल 8 सीटों पर मतदान हुआ. जबकि राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों के लिए आज वोट डाले गए.

उधर मध्य प्रदेश की 6 और बिहार की 4 सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. पश्चिम बंगाल की 3, असम और महाराष्ट्र की 5-5 सीटों के लिए भी आज वोट डाले गए हैं. वहीं मणिपुर की 2 और त्रिपुरा, छत्तीसगढ़ और जम्मू कश्मीर की एक-एक सीट के लिए आज मतदान हुआ है. उधर तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर मतदान संपन्न हो जाएगा. इसके साथ ही मेघालय की 2, उत्तराखंड की 5, अरुणाचल प्रदेश की 2, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, मिजोरम, नागालैंड, पुडुचेरी, सिक्किम, और लक्षद्वीप की एक-एक सीट के लिए भी आज मतदान हुआ.

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This