Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग आज.. 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 102 सीटों पर हो रहा मतदान

Must Read

Lok Sabha Election 2024: First phase of voting for Lok Sabha elections today..

Lok Sabha Election 2024 Voting : लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज (शुक्रवार) मतदान हो रहा है. वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई. वहीं मतदाता शाम 6 बजे तक अपने मत का प्रयोग कर सकेंगे. हालांकि पूर्वोत्तर के राज्यों में मतदान समाप्त होने का समय अलग है.

पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 102 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इनमें उत्तर प्रदेश की कुल 8 सीटों पर मतदान हो रहा है. जबकि राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं.

उधर मध्य प्रदेश की 6 और बिहार की 4 सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. पश्चिम बंगाल की 3, असम और महाराष्ट्र की 5-5 सीटों के लिए भी आज वोट डाले जा रहे हैं. जबकि मणिपुर की 2 और त्रिपुरा, छत्तीसगढ़ और जम्मू कश्मीर की एक-एक सीट के लिए आज मतदान हो रहा है. उधर तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर आज ही मतदान संपन्न हो जाएगा.

इसके साथ ही मेघालय की 2, उत्तराखंड 5, अरुणाचल प्रदेश 2, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, मिजोरम, नागालैंड, पुडुचेरी, सिक्किम, और लक्षद्वीप की एक-एक सीट के लिए भी आज मतदान हो रहा है.

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This