कांग्रेस नेता देवाशीष जरारिया ने सभी पदों से दिया इस्तीफा

Must Read

कांग्रेस नेता देवाशीष जरारिया ने सभी पदों से दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले कांग्रेस को मध्य प्रदेश में बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस नेता देवाशीष जरारिया ने बुधवार की सुबह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। अब वह बसपा की सदस्यता लेकर भिंड दतिया लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। भिंड दतिया लोकसभा सीट पर आज बसपा अपना उम्मीदवार घोषित करने जा रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार मायावती की पार्टी के प्रत्याशी देवाशीष जरारिया होंगे। अगर ऐसा हुआ तो भिंड दतिया में मुकाबला त्रिकोणीय हो सकता है। बता दें कि देवाशीष जरारिया टीम राहुल गांधी और कन्हैया कुमार के हिस्सा थे। वह अक्सर टीवी चैनलों में कांग्रेस की तरफ से डिबेट भी करते थे।

पिछले चुनाव में कांग्रेस ने दिया था टिकट

गौरतलब है कि साल 2019 के चुनाव में कांग्रेस ने देवाशीष जरारिया को उम्मीदवार बनाया था। बीते चुनाव में देवाशीष जरारिया और भाजपा की संध्या राय के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिला थी। हालांकि देवाशीष को 2 लाख से अधिक वोटो से मात मिली और संध्या राय चुनाव में विजयी होकर दिल्ली पहुंचीं। पिछले 5 साल से देवाशीष ग्वालियर चंबल संभाग की राजनीति करते आ रहे थे।

इस बार नहीं मिला टिकट

कांग्रेस पार्टी ने देवाशीष को लोकसभा चुनाव में टिकट देने का आश्वासन भी दिया था। विधानसभा चुनाव में देवाशीष जरारिया ने टिकट की मांग की थी, तब पार्टी ने उन्हें लोकसभा में उतारने की बात कही थी। बीते दिनों जब कांग्रेस ने फूल सिंह बरैया को चुनावी मैदान में उतारने का निर्णय लिया तो उनका (देवाशीष) दर्द फूट पड़ा था। फूल सिंह को टिकट मिलने के बाद देवाशीष जरारिया ने कांग्रेस के खिलाफ सोशल मीडिया पर जमकर नाराजगी जाहिर की है।

मायावती की पार्टी में जाने की अटकलें

बताया जा रहा है कि पिछले 1 हफ्ते से देवाशीष जरारिया बहुजन समाज पार्टी के केंद्रीय और प्रदेश स्तरीय नेताओं के संपर्क में थे। ऐसे में उनके कांग्रेस छोड़ने के बाद यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि बसपा उन्हें टिकट दे सकती है।

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This