सर्वमंगला देवी मंदिर में आज भंडारे का आयोजन.. श्रद्धालुओं के राहत के लिए बनाया गया डोम

Must Read

Bhandara organized in Sarvamangala Devi temple today..

कोरबा – शहर की जीवनदायनी नदी हसदेव के तट पर मां सर्वमंगला देवी का मंदिर स्थित है। चैत्र नवरात्रि के सातवें दिन भोग भंडारा सहित मां का श्रृंगार किया जाएगा। सर्वमंगला मंदिर के राजपुरोहित नमन पांडेय ने बताया कि गर्मी में लोगों को राहत दिलाने डोम निर्माण करा दिया गया है।

चैत्र नवरात्रि के प्रथम दिवस से आज छठवें दिन तक मां सर्वमंगला के दरबार में श्रद्धालुओं की भीड़ का आना-जाना लगा हुआ है। माता के दरबार में लोगों ने मत्था टेक सुख शांति और समृद्धि की कामना की है। सर्वमंगला मंदिर के राजपुरोहित नमन पांडेय ने बताया कि इस बार प्रबंधन ने मंदिर में लगे सभी परिसर में भीषण गर्मी को देखते हुए डोम का निर्माण कराया है।

रात में लाइटिंग से सजकर यहां की दिव्यता और भव्यता को बढ़ा दिया गया है। रात में यहां की भव्यता देखने लायक बनी रहती है। डोम से लोगों को गर्मी में राहत मिलेगी। 15 अप्रैल सोमवार को मां सर्वमंगला परिसर में ही दोपहर 12 बजे से माता के आशीर्वाद तक भंडारा किया जा रहा है। सभी श्रद्धालु भंडारा में आकर प्रसाद ग्रहण कर सकते है।

उन्होंने कहा कि कोरबा सहित प्रदेश में मनोकामना ज्योति कलश मंदिर में प्रज्वलित कराए जाते हैं। यहां करीब 09 हजार ज्योति कलश दैविम्यान हो रहा है। दीपक की रौशनी आसमान तक पहुंचती है और इससे देवी माता की शक्ति बढ़ती है। ज्योत जलाने से मनोकामना की पूर्ति भी होती है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This