प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 3 करोड़ घर बनाएं जाएंगे

Must Read

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 3 करोड़ घर बनाएं जाएंगे

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने आज अपना मोदी की गांरटी नाम से पीएम मोदी की मौजूदगी में अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। भाजपा ने इस संकल्प पत्र को पार्टी मुख्यालय एक्सटेंशन में घोषणा पत्र जारी किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह समेत कई अन्य दिग्गज नेता भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह समेत कई अन्य दिग्गज नेता भी इस दौरान मौजूद रहे। इस घोषणा पत्र में भाजपा ने ‘GYAN’ यानी गरीब, युवा, अन्नदाता (किसान) और नारी शक्ति पर फोकस रखा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के घोषणा पत्र का अनावरण करते हुए कहा कि, यह बहुत पवित्र दिन है। देश के कई राज्य नववर्ष मना रहे हैं। आज, नवरात्रि के छठे दिन हम मां कात्यायनी से प्रार्थना करते हैं। उनके दोनों हाथों में कमल है। यह संयोग बहुत बड़ा है, आज अंबेडकर जयंती भी है। बीजेपी के ‘संकल्प पत्र’ का पूरे देश को इंतजार है। इसके पीछे एक बड़ी वजह है कि पिछले 10 सालों में बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र के हर बिंदु को गारंटी के तौर पर जमीन पर लागू किया है। यह ‘संकल्प पत्र’ विकसित भारत के सभी 4 मजबूत स्तंभों- युवा, महिला, गरीब और किसान को सशक्त बनाता है।

बता दें कि इस घोषण पत्र में PM आवास योजना के तहत 3 करोड़ घर और बनाने का संकल्प लिया गया है। जिससे गरीब परीवारों को आवास योजना का लाभ मिल सकें और कोई भी वर्ग इस योजना से वंचित न रहे। पीएम मोदी ने कहा कि, आने वाले पांच वर्ष नारी शक्ति के भागीदारी होंगे अब तक एक करोड़ महिलाएं लखपति दीदी बन चुकी है लेकिन अब मोदी की गारंटी से 3 करोड़ा महिलाएं लखपति दीदी बनेंगी। नमो ड्रोन दीदी योजना से गांव- गांव में बहने ड्रोन पायलेट बनेंगी।

Latest News

BJP सांसद सुभाष बराला की कार दुर्घटनाग्रस्त, गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती, चुनाव प्रचार से लौटते वक्त पेड़ से टकराई कार

भाजपा  के राज्यसभा सांसद सुभाष बराला सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सुभाष बराला हरियाणा ...

More Articles Like This