मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी,कई जिलों में गरज चमक के साथ तेज बारिश की संभावना

Must Read

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी,कई जिलों में गरज चमक के साथ तेज बारिश की संभावना

छत्तीसगढ़ में ठंडी हवाओं का आगमन जारी है। इसके प्रभाव से राजधानी रायपुर समेत प्रदेशभर में काले घने बादल छाए हुए हैं। साथ ही सुबह से ही कई इलाकों में हल्की बारिश हुई है। बीते कुछ दिनों से मौसम का मिजाज कुछ इसी तरह से देखा जा रहा है। वहीं लगातार तीन दिनों से गरज चमक के साथ तेज बारिश हो रही है। वहीं, मोसम विभाग ने एक बार फिर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विशेषज्ञों की मानें तो छत्तीसगढ़ में आज कोरिया, गौरेला पेंड्रा, बिलासपुर, मुंगेली, कबीरधाम, बेमेतरा, दुर्ग, बालोद, राजनांदगांव, धमतरी सहित कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इन जिलों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, प्रदेश के कई जिलों में आज हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है।

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों ओला वृष्टि और तेज हवाएं चलने की भी संभावना है। वहीं बारिश की वजह से तापमान में भारी गिरावट आई है। बताया जा रहा है कि इस वष अप्रैल माह में गर्मी के मौसम में बारिश का 20 वर्षों का रिकॉर्ड टूटा है। पिछले 20 वर्षों में अप्रैल माह सबसे ठंडा रहा है। वहीं रायपुर का तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तापमान सामान्य से 15 डिग्री कम रहा है।

Latest News

एकता विहार दादरखुर्द के लोगों की मांग पर कैबिनेट मंत्री ने सीसी रोड़ और नाली बनवाने का दिया आश्वासन…

कोरबा :- छत्तीसगढ़ राज्य के कैबिनेट मंत्री लखनलाल देवांगन से उनके निवास स्थान पर एकता विहार दादरखुर्द वार्ड क्रमांक...

More Articles Like This