हिंदू नव वर्ष और चैत्र नवरात्रि पर बन रहे दुर्लभ संयोग,इन राशिवालों की चमकेगी किस्मत

Must Read

हिंदू नव वर्ष और चैत्र नवरात्रि पर बन रहे दुर्लभ संयोग,इन  राशिवालों की चमकेगी किस्मत

हिंदू धर्म में चैत्र नवरात्रि का विशेष महत्‍व है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि इसी दिन से हिंदू नव वर्ष की भी शुरुआत होती है। विक्रम संवत 2081 की शुरुआत 9 अप्रैल, मंगलवार से हो रही है। नवरात्रि के पहले दिन हिंदू नव वर्ष की शुरुआत के मौके पर एकसाथ 5 राजयोग बन रहे हैं।इतने सारे राजयोग के दुर्लभ संयोग में हिंदू नव वर्ष और चैत्र नवरात्रि की शुरुआत होना सभी लोगों के जीवन असर डालेगी।

CG Job Alert : 1377 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, देखे पूरी डिटेल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चैत्र नवरात्रि के पहले दिन चंद्रमा मेष राशि में रहेंगे, जिससे वे गुरु के साथ युति करके गजकेसरी योग बना रहे हैं। वहीं शनि के मूल त्रिकोण राशि कुंभ में होने से शश राजयोग बन रहा है। शुक्र उच्च राशि में रहकर मालव्य राजयोग और मेष राशि में सूर्य-बुध की युति से बुधादित्य राजयोग बन रहा है। साथ ही मीन राशि में शुक्र और बुध का मिलन लक्ष्मी नारायण राजयोग बना रहा है। इस तरह चैत्र नवरात्रि के पहले दिन 5 राजयोग का बनना और इतने शुभ संयोग में हिंदू नव वर्ष विक्रम संवत 2081 की शुरुआत होना 3 राशि वालों की किस्‍मत चमका सकता है।

इन तीन राशिवालों की चमकेगी किस्मत

मेष राशि

इन जातकों को विभिन्‍न क्षेत्रों में सफलता मिल सकती है। धन-धान्‍य बढ़ेगा। निवेश करने के लिए समय अच्‍छा है। नया व्‍यापार भी शुरु कर सकते हैं। जल्‍दी ही सफलता मिलेगी। वहीं नौकरी करने वालों का काम भी अच्‍छा चलेगा। आपकी जिम्‍मेदारी में बढ़ोतरी हो सकती है।

सिंह राशि

आप पर मां दुर्गा की विशेष कृपा रहेगी। जिससे कामों में जो बाधाएं आ रहीं थीं, अब वे दूर होंगी। नई नौकरी की तलाश पूरी होगी। आपको वेतन में बढ़ोतरी मिल सकती है। कर्ज से निजात मिलेगी। यदि घर-परिवार में कोई विवाद चल रहा है तो अब वह खत्‍म होने का समय आ गया है। व्‍यापारी वर्ग की कोई बड़ी डील पक्‍की हो सकती है।

कुंभ राशि

इन जातकों पर मां दुर्गा के साथ शनिदेव की कृपा भी हो सकती है। नया घर या वाहन खरीदने की योजना बना रहे लोगों को सफलता मिल सकती है। संपत्ति से लाभ होगा। घर-परिवार में खुशहाली रहेगी। संतान से सुख मिलेगा। व्‍यापार शुरू करने के लिए यह समय अच्‍छा है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This