कलेक्टर ने बोर्ड परीक्षा के उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन कार्य का लिया जायजा

Must Read

कलेक्टर ने बोर्ड परीक्षा के उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन कार्य का लिया जायजा

आवश्यकता अनुसार मूल्यांकन हेतु शिक्षकों की ड्यूटी लगाने के दिए निर्देश

जगदलपुर- कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. ने शहर के जगतू माहरा शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में बोर्ड परीक्षा के उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य का जायजा लिया। उन्होंने उत्तर पुस्तिका का जांच कर रहे शिक्षकों से मूल्यांकन में कम और अधिक नंबर पाने वालों विद्यार्थियों की औसत संख्या का संज्ञान लिया। इस दौरान उन्होंने आवश्यकता अनुसार मूल्यांकन हेतु शिक्षकों की ड्यूटी लगाने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए। केंद्र में बुधवार को भूगोल, इतिहास, विज्ञान, गणित, कॉमर्स, हिंदी और अंग्रेजी के पेपर की जांच की जा रही थी।

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर द्वारा बस्तर जिले को हाई स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा वर्ष 2024 के लिए 66957 उत्तर पुस्तिका मिली है जिसमें 181 शिक्षकों द्वारा जाँच की जा रही है। इसी प्रकार हायर सेकेंडरी सर्टिफिकेट परीक्षा वर्ष 2024 के लिए 35110 उत्तर पुस्तिका मिली है जिसमें 125 शिक्षकों द्वारा जांच की जा रही है। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी भारती प्रधान तथा स्कूल प्रबंधन के अधिकारी उपस्थित थे।

Latest News

नेशनल लोक अदालत: छत्तीसगढ़ को मिली ऐतिहासिक सफलता, 8 लाख 84 हजार से अधिक प्रकरणों का हुआ निराकरण

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य में तृतीय नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य न्यायाधिपति छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय-सह-मुख्य संरक्षक...

More Articles Like This