जेवर लूटने आरोपी ने की वृद्ध महिला की हत्या, गिरफ्तार

Must Read

Accused of robbing jewelery murdered old woman, arrested

रायगढ़। थाना चक्रधरनगर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम छिरवानी में महिला साधनी बाई चौहान पति स्व रामलाल चौहान 65 वर्ष का शव उसके घर पर पड़ा मिला था । घटना के संबंध में मृतिका के दामाद देव सिह राठिया 55 वर्ष बताया कि उसकी सास साधनी बाई चौहान अकेली रहती थी। 26 जुलाई 2023 की सुबह इसकी बेटी रेखा चौहान ( मृतिका की नातिन) उसके नानी के घर गई तो देखी साधनी बाई जमीन में मृत हालत में पड़ी थी, बाहर से दरवाजा में सीटकीनी लगा था। घर के अंदर कपड़े अस्त- व्यस्त थे।

मृतिका साधनी बाई के गले में पहने सोने की माला नहीं थी, एवं आलमारी में रखे सोने चांदी के जेवर नहीं थे परिजनों ने चोरी को लेकर अज्ञात आरोपी द्वारा हत्या की आशंका व्यक्त किया गया था । मामले में चक्रधरनगर पुलिस अज्ञात आरोपी के विरूद्ध हत्या का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया। अपराध विवेचना दरम्यान मृतिका के परिजनों, उसके घर आने जाने वाले लोगों से सघन पूछताछ कर जांच आगे बढाया गया जिसमें ग्राम छिरवानी के पास स्थित एसपीएस पोल्ट्री फार्म में काम करने वाले अजय कुमार बेहरा का मृतिका के घर आने-जाने की जानकारी मिली थी। घटना के बाद से संदेही अजय बेहरा फरार था पुलिस को जांच में संदेही के खिलाफ कुछ और महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले।

पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व नगर पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी चक्रधरनगर द्वारा आरोपी की पतासाजी के लिए लगतार संभावित स्थानों पर छापेमारी की गई। आरोपी निरंतर गिरफ्तारी से बचने अपना लोकेशन बदल रहा था जिसके चंद्रपुर में परिचित के शरण लेने आने की सूचना मिलते ही टीआई प्रशांत राव के नेतृत्व में पुलिस टीम चंद्रपुर रवाना हुई और आरोपी अजय बेहरा को हिरासत में लेकर थाना लाया गया। आरोपी अजय पिता रतन 34 निवासी बांसाझार थाना छाल ने महिला साधनी बाई के पहने जेवर की लूटपाट के उद्देश्य से गला दबाकर, मुंह में रस्सी बांध कर हत्या करना स्वीकार किया।

Latest News

छत्तीसगढ़ सरकार ने तय की CBI की लिमिट

छत्तीसगढ़ में साय सरकार ने CBI की सीमाएं भी तय कर दी हैं। इसके तहत CBI अब प्रदेश में...

More Articles Like This