निलंबित IAS रानू साहू और सौम्या चैरसिया से भी जेल में होगी पूछताछ.. ACB को मिली अनुमति

Must Read

कोयला घोटाले में दोनों से 4, 5 व 7 अप्रैल को टीम कर सकेगी पूछताछ

रायपुर : कोयला लेवी घोटाला मामले में केंद्रीय जेल रायपुर में बंद निलंबित आईएएस रानू साहू और राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चैरसिया से पूछताछ की अनुमति विशेष न्यायालय ने एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम को दे दी है। ईओडब्ल्यू की टीम 4, 5 व 7 अप्रैल को जेल में जाकर दोनों आरोपियों से पूछताछ करेगी। एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रेश कुर की अगुवाई में पूछताछ के लिए टीम गठित की गई है।

उप संचालक अभियोजन मिथलेश वर्मा ने सोमवार को एसीबी की ओर से इन दोनों आरोपियों से जेल में पूछताछ की अनुमति के लिए विशेष न्यायालय के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया। इस पर विशेष न्यायाधीश अतुल श्रीवास्तव के न्यायालय ने इन दोनों आरोपियों से जेल में जाकर पूछताछ की अनुमति ईओडब्ल्यू एसीबी की टीम को दी है।

गौरतलब है कि छतसगढ़ में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुए कोयला लेवी घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) की शिकायत के आधार पर एसीबी ने भी दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की है। इस मामले में कांग्रेस संगठन और प्रशासन से जुड़े 35 लोगों को नामजद आरोप बनाया गया है। वहीं, ईओडब्ल्यू द्वारा दर्ज डीएमएफ का जिला खनिज फंड घंटाला मामले में निलंबित आईएएस रानू साहू समेत 10 नामज्द आरोपी है। एफआईआर के मुताबिक आरोप है कि डीएमएफ मामले में रानू साहू और अन्य लोक सेवकों ने प्रथम दृष्टया अपने पद का दुरुपयोग किया और विभिन्न बोलीदाताओं के साथ मिलकर आपराधिक साजिश रची।

Latest News

छत्तीसगढ़ सरकार ने तय की CBI की लिमिट

छत्तीसगढ़ में साय सरकार ने CBI की सीमाएं भी तय कर दी हैं। इसके तहत CBI अब प्रदेश में...

More Articles Like This