एक अप्रैल से लगेंगे बच्चों के सुबह स्कूल, डीईओ द्वारा आदेश जारी

Must Read

एक अप्रैल से लगेंगे बच्चों के सुबह स्कूल, डीईओ द्वारा आदेश जारी

कोरबा – मार्च माह से प्रदेश में भीषण गर्मी प्रारंभ हो गई है इसी के साथ कोरबा जिला में भी गर्मी का भीषण प्रकोप देखने को मिल रहा है। ऐसी स्थिति में छात्र शिक्षकों को भीषण गर्मी से बचने व सुचारू से शाला संचालित करने के लिए छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारीयों ने डीईओ से सुबह स्कूल लगने मांग किया गया। भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी टी,पी, उपाध्याय ने सुबह स्कूल लगाने का आदेश जारी किया है जो शासकीय एवं अशासकीय सभी शालाओं में लागू होगा।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष मनोज चौबे ने डीईओ को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बताया कि स्कूली बच्चों को भीषण गर्मी से बचने के लिए एवं शिक्षक हितार्थ को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल के द्वारा डीईओ को ज्ञापन सौंप कर 1 अप्रैल से सुबह स्कूल लगाने हेतु आदेश जारी करने की मांग किया गया।

इस विषय को गंभीरता से लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी टी,पी,उपाध्याय ने तत्परता से शासकीय एवं अशासकीय शालाओं को 1 अप्रैल से सुबह स्कूल लगाने का आदेश जारी किया गया। जिसमें एक पाली में संचालित समस्त शासकीय एवं अशासकीय शालाएं प्रातः 7:30 बजे से 11:30 तक संचालित होगी एवं दो पालियों में संचालित समस्त शासकीय एवं अशासकीय शालाएं प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक शालाएं की कक्षाएं 7:30 बजे से 11:30 बजे तक एवं हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल की कक्षाएं 11:30 से शाम 4:30 बजे तक संचालित किया जाएगा इस आदेश से जिले के स्कूली बच्चों व शिक्षकों में हर्ष का माहौल बना हौ।

ज्ञात हो कि स्कूल शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा वर्ष 2018 में एक स्थाई आदेश जारी करके यह व्यवस्था दी गई है कि 1 अप्रैल से समस्त शालाओं की कक्षाएं प्रातः 7:30 बजे से लेकर 11:30 बजे तक संचालित किया जाएगा इस स्थाई आदेश के परिपालन में प्रतिवर्ष जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से एक पत्र आदेश जारी करके जिला के समस्त संस्थाओं 1 अप्रैल से सुबह विद्यालय लगाने के लिए आदेश जारी किया जाता है। इसी तारतम्य में कोरबा जिला के जिला शिक्षा अधिकारी टी,पी, उपाध्याय ने तत्परता दिखाते हुए शीघ्र आदेश जारी कर सुबह स्कूल लगने निर्देशित किया गया है।जिससे छात्र छात्राओं एवं शिक्षक भीषण गर्मी से बच सके और सभी शालाएं सुचारू से संचालित हो सके।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This