अन्तरर्राजीय उठाईगिरी गिरोह को पकड़ने में पुलिस को मिली सफलता.. तीन आरोपी गिरफ्तार

Must Read

Police got success in catching interstate snatching gang.. three accused arrested

मुंगेली: अन्तरर्राजीय उठाईगिरी गिरोह को पकड़ने में मुंगेली पुलिस को सफलता मिली है. इस गिरोह के लोगों ने मुंगेली में शातिराना तरीके से उठाईगिरी की घटना को अंजाम दिया, लेकिन पुलिस की तत्परता और सक्रियता से महज दो घंटे के भीतर न सिर्फ आरोपियों को धरदबोचा गया, बल्कि उठाई किए गए रकम को भी बरामद कर लिया गया. वहीं मुंगेली पुलिस की त्वरित कार्रवाई से कुख्यात अंतरराज्यीय सासी गिरोह का पर्दाफाश हुआ है.

पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज बिलासपुर डॉ. संजीव शुक्ला के मार्गदर्शन एवं उप पुलिस महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुंगेली गिरिजा शंकर जायसवाल के निर्देशन में मुंगेली पुलिस ने चोरी की सूचना प्राप्त होने से चंद घण्टे आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई. प्रार्थी छबिराम साहू पिता भुवन साहू उम्र 52 वर्ष ने मुंगेली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया कि अपने छोटे भाई पालन साहू के साथ बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा मुंगेली में केसीसी का पैसा निकालने के लिये आया था. बैंक में जाकर कुल दो लाख रूपये नगदी अपने खाता से निकालकर पैसा को अपने पास रखे सफेद रंग के थैला में भरकर दोनों भाई बैंक आफ बड़ौदा से पंजाब नेशनल बैक शाखा मुंगेली अपने छोटे भाई पालन साहू का केसीसी पैसे को पटाने गये थे. पालन साहू अपने घर से 1,71,000 रुपए लाया था. केसीसी का 1,93,000 हजार रुपए उसे पटाना था. छोटे भाई को अपने पास रखे पैसे में से 22000 रुपए उसे दिया और पंजाब नेशनल बैंक से पानी पीने के लिए बावा हाटल पडाव चौक मुंगेली गया.

प्रार्थी ने बताया कि वह पानी पीकर उसी बैंक में गया तो एक व्यक्ति बोला कि तुम्हारे शर्ट में कहा से गंदगी लगा लिए हो, तब प्रार्थी अपने शर्ट में लगे गंदगी को धोने अपने थैला को लेकर बावा हाटल चबुतरा के पास थैला को अपने पैर के पास रखकर शर्ट को पानी से धो रहा था. इस दौरान थैला मेें रखे कुल 1,78,000 रुपए नगदी तथा प्रार्थी के नाम सेे जिला सहकारी बैंक पास बुक एवं बैंक आफ बडौदा का चेक एवं पास बुक सेन्ट्रल बैक का पास बुक और छोटे भाई पालन का पास बुक एवं पेन कार्ड को कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी कर ले गया.

मामले में अपराध कायम कर तत्काल थाना प्रभारी सिटी कोतवाली मुंगेली तेजनाथ सिंह ने उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को घटना के बारे में सूचना दी. मांमले को गंभीरता से लेते हुये थाना चौकीयो में नांका बंदी तत्काल करने के निर्देश प्राप्त होने से चेकिंग पाइंट लगाया गया, पेट्रोलिंग वाहन रवाना किया गया. सरहदी जिलों के पुलिस अधिकारियों से बात कर वहां भी नाकेबंदी करावाया गया व आवश्यक जानकारी साझा की गई. घटना स्थल के आस पास लगे चौक चौराहो का सीसीटीव्ही फुटेज लिया गया. चेकिंग के दौरान थाना फास्टरपुर नांका बंदी के द्वारा मुंगेली तरफ से आ रही कार को रोककर चंेक किया गया. कार में सवार व्यक्तियों की वरिष्ठ कार्यालयों से प्राप्त जानकारियों से मिलान कराया गया. यह निश्चित होने के बाद कि संबंधित व्यक्तियों का हूलिया प्राप्त जानकारियों से मिल रहा है उनको हिरासत में लेकर थाना में पूछताछ की गई. विस्तृत पुछताछ करने पर अपराध कारित करना स्वीकार किया.

आरोपियों से गवाहों के समक्ष पूछताछ कर मेमोरण्डम कथन लिया गया. आरोपी विशाल सिसोदीया, नीरज कुमार सिसोदीया, प्रशांत सिसोदीया को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया. वहीं आरोपियों से चोरी गई किमती 1,78,000 रुपए एवं कार जुमला कीमत 9,78,000 हजार रुपए जब्त किया गया.

आरोपियों ने अपने-अपने मेमोरण्डम कथन में उक्त तीनों आरोपी व निरंजन सिसोदीया के साथ इस घटना के पूर्व 11 मार्च को जिला रायगढ़ में भी चोरी की वारदात करने की बात कही. यहां एक हॉटल में शादी हो रहा था, जहं पर रात्रि में शादी मण्डप से सोने चांदी का जेवर एक सोने का चैन, दो सोने का रिग, सोने का कान का झुमका, सोने का सिक्का एक नग, चांदी का पायल एक जोडी और नगदी रकम करीब 70,000 रुपए से भरा लेडिस बैग को चोरी कर आपस में बांटने की बात कही. चोरी किये गये सोने चांदी के जेवर को बेचने के लिये अपने साथी निरंजन सिसोदीया को देना बताया. उक्त कार्रवाई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुंगेली पंकज पटेल, निरीक्षक तेजनाथ सिंह थाना प्रभारी सिटी कोतवाली मुंगेली व अन्य पुलिस अधिकारी कर्मचारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही.

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This