क्रेशर की चपेट में आने से महिला की हुई मौत

Must Read

क्रेशर की चपेट में आने से महिला की हुई मौत

सारंगढ़ बिलाईगढ़- क्रेशर में एक महिला के मौत के खबर पर कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने त्वरित संज्ञान लेते हुए शनिवार को खनिज अधिकारी एच डी भारद्वाज को कारवाई के निर्देश दिए। खनिज अधिकारी भारद्वाज के मार्गदर्शन में खनिज अमला द्वारा बिलाईगढ क्षेत्र में स्थित मित्तल स्टोन क्रेशर प्रो. सुरेश अग्रवाल के दुर्घटना स्थल का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान छ. ग. खनिज खनन परिवहन भंडारण नियम 2009 के शर्तो और नियमों का उल्लंघन पाया गया जिसमे भंडारण स्थल में फेंसिंग तथा दीवारों का घेरा नही होना पाया गया। स्थापित क्रेशर में डस्ट सेपरेशन हेतु कवर नहीं होना पाया गया। मौका स्थल पर फर्स्ट एड बॉक्स एवम् प्राथमिक सुरक्षा उपकरण नही पाए गए। इन सभी के संबंध में मित्तल स्टोन क्रेशर प्रो. सुरेश अग्रवाल को नोटिस दिया गया तथा क्रेशर को सील कर बंद किया गया।

इस संबंध में पांच दिवस भीतर जवाब प्रस्तुत नही करने पर छ. ग. खनिज खनन परिवहन भंडारण नियम 2009 के तहत एक पक्षीय कार्यवाही किया जाएगा। क्रेशर में एक महिला के मौत पर खनिज टीम की जांच उपरांत मित्तल स्टोन क्रेशर सील कर दिया गया है। भटगांव क्रेशर में एक महिला की मौत के खबर पर कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने त्वरित संज्ञान लेते हुए शनिवार को खनिज अधिकारी एच डी भारद्वाज को कारवाई के निर्देश दिए। खनिज अधिकारी भारद्वाज के मार्गदर्शन में खनिज अमला द्वारा बिलाईगढ़ क्षेत्र में स्थित मित्तल स्टोन क्रेशर प्रो. सुरेश अग्रवाल के दुर्घटना स्थल का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान छ. ग. खनिज खनन परिवहन भंडारण नियम 2009 के शर्तो और नियमों का उल्लंघन पाया गया, जिसमें भंडारण स्थल में फेंसिंग तथा दीवारों का घेरा नहीं होना पाया गया। स्थापित क्रेशर में डस्ट सेपरेशन हेतु कवर नहीं होना पाया गया। मौका स्थल पर फस्र्ट एड बॉक्स एवं प्राथमिक सुरक्षा उपकरण नहीं पाए गए। इन सभी के संबंध में मित्तल स्टोन क्रेशर प्रो. सुरेश अग्रवाल को नोटिस दिया गया तथा क्रेशर को सील कर बंद किया गया। इस संबंध में पांच दिवस भीतर जवाब प्रस्तुत नहीं करने पर छ. ग. खनिज खनन परिवहन भंडारण नियम 2009 के तहत एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी।

Latest News

*बांद्रा में नए उच्च न्यायालय परिसर का भूमि पूजन, मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ ने किया शिलान्यास*

*मुंबई, 23 सितंबर:* बॉम्बे हाई कोर्ट के प्रस्तावित नए परिसर का भूमि पूजन समारोह आज बांद्रा पूर्व में आयोजित...

More Articles Like This